Thursday 19 September 2019

कविता. ३१२७. किसी मुस्कान से जुडने कि जरुरत।

                                                            किसी मुस्कान से जुडने कि जरुरत।
किसी मुस्कान से जुडने कि जरुरत दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ आशाएं देती है कदमों को उम्मीदों कि परख उजाले देती है अंदाजों को लम्हों कि पहचान राहे देती है किनारों को अरमानों कि परख इशारे देती है जज्बातों को अफसानों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि सरगम धून देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है।
किसी मुस्कान से जुडने कि जरुरत पुकार देती है कोशिश को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को इशारों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है खयालों को एहसासों कि समझ कोशिश देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दास्तानों को तरानों कि तलाश उम्मीदे देती है।
किसी मुस्कान से जुडने कि जरुरत आवाज देती है अदाओं को कदमों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को अंदाजों कि परख किनारे देती है एहसासों को खयालों कि तलाश तराने देती है आशाओं को उजालों कि रोशनी किनारे देती है तरानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को लहरों कि कहानी इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच उम्मीदे देती है।
किसी मुस्कान से जुडने कि जरुरत अंदाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है लहरों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है किनारों को एहसासों कि परख किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को आशाओं कि पहचान उम्मीदे देती है।
किसी मुस्कान से जुडने कि जरुरत दास्तान देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश उम्मीदे देती है।
किसी मुस्कान से जुडने कि जरुरत परख देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ किनारे देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि सुबह इशारे देती है राहों को रोशनी कि किरण एहसास देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीदे देती है।
किसी मुस्कान से जुडने कि जरुरत किनारे देती है लहरों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को लहरों कि कहानी उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है किनारों कि लहर सपने देती है आवाजों को जज्बातों कि अहमियत उम्मीदे देती है।
किसी मुस्कान से जुडने कि जरुरत दास्तान देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है तरानों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को अंदाजों कि परख किनारे देती है नजारों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अफसानों कि तलाश उम्मीदे देती है।
किसी मुस्कान से जुडने कि जरुरत नजारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इशारे देती है कदमों को आशाओं कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को नजारों कि समझ उम्मीदे देती है।
किसी मुस्कान से जुडने कि जरुरत पुकार देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच उम्मीदे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...