Monday 16 September 2019

कविता. ३१२१. हर रोशनी कि पुकार को।

                                                                हर रोशनी कि पुकार को।
हर रोशनी कि पुकार को उजालों कि तलाश सहारे देती है सपनों को अरमानों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को राहों कि सरगम धून देती है दिशाओं को कदमों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को आशाओं कि लहर सपने देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को अंदाजों कि लहर अल्फाज देती है अफसानों को तरानों कि तलाश अहमियत देती है।
हर रोशनी कि पुकार को आशाओं कि उमंग उजाले देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को किनारों कि लहर नजारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अदाओं कि तलाश इशारे देती है आशाओं को राहों कि पहचान सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि राह अहमियत देती है।
हर रोशनी कि पुकार को उम्मीदों कि परख किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को किनारों कि समझ तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है अदाओं को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच अहमियत देती है।
हर रोशनी कि पुकार को धाराओं कि समझ लहरे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है राहों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश अहमियत देती है।
हर रोशनी कि पुकार को तरानों कि सोच पहचान देती है अदाओं को किनारों कि कहानी उम्मीद देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि राह उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है अदाओं को नजारों कि राह उजाले देती है दिशाओं को एहसासों कि लहर अहमियत देती है।
हर रोशनी कि पुकार को सपनों कि परख तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को नजारों कि सौगात खयाल देती है अदाओं को एहसासों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट परख देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है सपनों को अंदाजों कि तलाश अहमियत देती है।
हर रोशनी कि पुकार को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को नजारों कि सोच सपने देती है कदमों को इरादों को कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को तरानों कि लहर धून देती है दिशाओं को जज्बातों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश पहचान देती है अदाओं को किनारों कि लहर अहमियत देती है।
हर रोशनी कि पुकार को आवाजों कि सरगम धून देती है दास्तानों को राहों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों को समझ तराने देती है अल्फाजों को राहों कि पहचान लहर देती है किनारों को नजारों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को आशाओं कि परख उजाले देती है आवाजों को उम्मीदों कि परख किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ अहमियत देती है।
हर रोशनी कि पुकार को किनारों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है जज्बातों को तरानों कि सुबह इशारे देती है कदमों को इरादों कि समझ उम्मीदे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अहमियत देती है।
हर रोशनी कि पुकार को लहरों कि कहानी उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को एहसासों कि परख किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को कदमों कि परख उम्मीदे देती है अंदाजों को किनारों कि परख अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...