Wednesday 25 September 2019

कविता. ३१४०. हर रोशनी को बदलावों कि कोशिश।

                                                          हर रोशनी को बदलावों कि कोशिश
हर रोशनी को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है कदमों कि आहट अल्फाज को जज्बातों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को किनारों कि सुबह एहसास देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को दास्तानों कि परख उजाले देती है लहरों को किनारों कि राह पहचान अल्फाज देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि कोशिश दास्ताने देती है अदाओं कि आहट कदमों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को राहों कि लहर सपने देती है कोशिश को अरमानों कि आवाज अफसाने देती है कदमों को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि कोशिश इशारे देती है किनारों कि आहट अंदाजों को नजारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है राहों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को इरादों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को समझ कि उमंग उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि कोशिश तराने देती है दास्तानों कि आहट अरमानों को खयालों कि उमंग इशारे देती है लहरों को जज्बातों कि समझ राहे देती है दिशाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है तरानों को बदलावों कि समझ उम्मीद देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि कोशिश इरादे देती है आशाओं कि आहट दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश तराने देती है राहों को किनारों कि लहर अल्फाज देती है नजारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है लहरों को एहसासों कि समझ उमंग देती है नजारों को अंदाजों कि आस पुकार देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि कोशिश नजारे देती है दास्तानों कि समझ उम्मीदों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ उमंग देती है कोशिश को नजारों कि तलाश नजारे देती है आशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि कोशिश दास्ताने देती है अफसानों कि तलाश तरानों को आशाओं कि परख उजाले देती है कदमों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है अफसानों को किनारों कि लहर सपने देती है उजालों को अरमानों कि परख तराने देती है कदमों को आशाओं कि समझ लहरे देती है अंदाजों को कदमों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि कोशिश तराने देती है दास्तानों कि पहचान कदमों को अरमानों कि सरगम धून देती है दिशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है एहसासों को अंदाजों कि तलाश नजारे देती है आवाजों को अंदाजों कि लहर सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच किनारे देती है दिशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को नजारों कि समझ उम्मीद देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं कि सरगम आवाजों को अंदाजों कि लहर इशारे देती है आशाओं को नजारों कि आस पुकार देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है जज्बातों को कदमों कि सोच सपने देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश परख देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है।
हर रोशनी को बदलावों कि कोशिश किनारे देती है अदाओं कि पहचान कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है अंदाजों को लम्हों कि ख्वारीश तलाश देती है कदमों को उम्मीदों कि लहर सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ परख देती है अदाओं को नजारों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि रोशनी परख देती है कदमों को उम्मीदों कि समझ उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...