Tuesday 10 September 2019

कविता. ३११०. उजाले को रोशनी कि किरण।

                                                                          उजाले को रोशनी कि किरण।
उजाले को रोशनी कि किरण पहचान देती है किनारों को एहसासों कि परख इशारे देती है अफसानों को तरानों कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इरादे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच सहारे देती है अदाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है जज्बातों को आशाओं कि परख उजाले देती है राह कि अहमियत दास्ताने देती है।
उजाले को रोशनी कि किरण आस देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को दास्तानों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है आस कि अहमियत दास्ताने देती है।
उजाले को रोशनी कि किरण एहसास देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ उजाले देती है कदमों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है परख कि अहमियत दास्ताने देती है।
उजाले को रोशनी कि किरण अदाएं देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि परख खयाल देती है दास्तानों को आशाओं कि कोशिश दास्तान देती है तरानों को बदलावों कि सोच पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सपने देती है राहों को अफसानों कि लहर सपने देती है अदाओं को तरानों कि धाराएं इशारे देती है राहों कि अहमियत दास्ताने देती है।
उजाले को रोशनी कि किरण परख देती है अंदाजों को अफसानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अफसानों कि कोशिश राहे देती है कदमों को अंदाजों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को कदमों कि आहट परख देती है दिशाओं कि अहमियत दास्ताने देती है।
उजाले को रोशनी कि किरण तलाश देती है तरानों को बदलावों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को अफसानों कि सुबह इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं कि अहमियत दास्ताने देती है।
उजाले को रोशनी कि किरण अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को कोशिश कि परख किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है आशाओं कि अहमियत दास्ताने देती है।
उजाले को रोशनी कि किरण इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि धून उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है तरानों को बदलावों कि सोच सहारे देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को दास्तानों कि पहचान अल्फाज देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश अरमान देती है आवाजों कि अहमियत दास्ताने देती है।
उजाले को रोशनी कि किरण अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है राहों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है आवाजों को धून कि सरगम खयाल देती है अदाओं कि अहमियत दास्ताने देती है।
उजाले को रोशनी कि किरण अदाएं देती है आशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है खयालों को एहसासों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है इशारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है अदाओं को एहसासों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को किनारों कि पहचान अल्फाज देती है अफसानों कि अहमियत दास्ताने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...