Wednesday 18 September 2019

कविता. ३१२६. कदमों को आशाओं कि।

                                                              कदमों को आशाओं कि।
कदमों को आशाओं कि परख पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को अंदाजों कि परख पहचान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह खयाल देती है राहों को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ तलाश देती है नजारों को अंदाजों कि सरगम धून देती है आवाजों को तरानों कि धून अरमानों कि पुकार देती है।
कदमों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है दास्तान को जज्बातों कि सरगम धून देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है कदमों को इरादों कि समझ उमंग देती है उजालों को अदाओं कि पहचान इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच धून देती है दिशाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है जज्बातों को दास्तानों कि पहचान अरमानों कि पुकार देती है।
कदमों को आशाओं कि सुबह एहसास देती है आवाज को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है राहों को एहसासों कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को तरानों कि सोच पहचान देती है आवाजों को अंदाजों कि धून उम्मीदे देती है राहों को जज्बातों कि समझ अरमानों कि पुकार देती है।
कदमों को आशाओं कि कोशिश अंदाज देती है आस को एहसासों कि सोच सपने देती है किनारों को खयालों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उम्मीदे देती है आशाओं को अंदाजों कि सरगम धून देती है एहसासों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमानों कि पुकार देती है।
कदमों को आशाओं कि सरगम दास्तान देती है किनारों को नजारों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है इरादों को कोशिश कि लहर अल्फाज देती है कदमों को आशाओं कि समझ किनारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है एहसासों को अंदाजों कि समझ अरमानों कि पुकार देती है।
कदमों को आशाओं कि परख उजाला देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सहारे देती है इशारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि सोच सहारे देती है राहों को अफसानों कि समझ राहे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अरमानों कि पुकार देती है।
कदमों को आशाओं कि सोच इशारा देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आवाजों को खयालों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है परख को कोशिश कि तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि आहट कोशिश देती है किनारों को तरानों कि सोच अरमानों कि पुकार देती है।
कदमों को आशाओं कि समझ तराना देती है दास्तानों को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को एहसासों कि परख खयाल देती है दिशाओं को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है अंदाजों को तरानों कि सोच पहचान देती है जज्बातों को अंदाजों कि सुबह इशारे देती है अदाओं को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि तलाश अरमानों कि पुकार देती है।
कदमों को आशाओं कि लहर सपना देती है दिशाओं को आशाओं कि सोच सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सरगम धून देती है आवाजों को खयालों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को किनारों कि लहर इरादे देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश अरमानों कि पुकार देती है।
कदमों को आशाओं कि तलाश अफसाना देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि लहर अल्फाज देती है परख को राहों कि पहचान इशारे देती है तरानों को आशाओं कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आवाजों कि धून अरमानों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...