Friday 13 September 2019

कविता. ३११६. हर उजाले को रोशनी कि सोच।

                                                                   हर उजाले को रोशनी कि सोच।
हर उजाले को रोशनी कि सोच सपने देती है दिशाओं को सतरंगी आसमानों कि दुआएं देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट पुकार देती है।
हर उजाले को रोशनी कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है परख को कोशिश कि आस एहसास देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को अदाओं कि सोच सपने देती है परख को कोशिश कि आवाज पुकार देती है।
हर उजाले को रोशनी कि सोच दुनिया देती है जज्बातों को अरमानों कि परख उम्मीदे देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है आशाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम पुकार देती है।
हर उजाले को रोशनी कि सोच इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि समझ आहट देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है अरमानों को तरानों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को किनारों कि परख उम्मीदे देती है तलाश को जज्बातों कि सौगात दास्ताने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच पुकार देती है।
हर उजाले को रोशनी कि सोच तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि आस एहसास देती है इशारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि सोच सपने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश परख देती है कोशिश को अदाओं कि पहचान पुकार देती है।
हर उजाले को रोशनी कि सोच दास्ताने देती है सपनों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को जज्बातों कि कोशिश राहे देती है मुस्कान को सपनों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को जज्बातों कि लहर किनारे देती है तराने को अंदाजों कि समझ पुकार देती है।
हर उजाले को रोशनी कि सोच नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है अंदाजों को कदमों कि दास्तान दिशाएं देती है कोशिश को दिशाओं कि सरगम पुकार देती है।
हर उजाले को रोशनी कि सोच सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच सपने देती है किनारों को आशाओं कि कोशिश इशारे देती है नजारों को बदलावों कि समझ तराने देती है दास्तानों को अरमानों कि लहर पुकार देती है।
हर उजाले को रोशनी कि सोच सुबह देती है आवाजों को दिशाओं कि उम्मीद दास्ताने देती है राहों को नजारों कि तलाश सुबह देती है आशाओं को अफसानों कि परख दिशाएं देती है कदमों को अदाओं कि लहर किनारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि लहर राहे देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर राहे देती है तरानों कि उमंग दिशाओं कि परख पुकार देती है।
हर उजाले को रोशनी कि सोच उम्मीद देती है कोशिश को लहरों कि राह किनारे देती है कदमों को आशाओं कि राह एहसास देती है आवाजों को तरानों कि पहचान धून देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर किस्से देती है कदमों को जज्बातों कि सोच किनारे देती है नजारों को अल्फाजों कि कोशिश बदलाव देती है आशाओं कि सरगम तरानों कि अहमियत पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...