Tuesday 22 October 2019

कविता. ३१९४. दिशाओं को रोशनी कि किरण।

                                                       दिशाओं को रोशनी कि किरण।
दिशाओं को रोशनी कि किरण नजारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को आशाओं कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को जज्बातों कि समझ तराने देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कोशिश को खयालों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज कि अहमियत देती है।
दिशाओं को रोशनी कि किरण अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को जज्बातों कि सरगम धून देती है कदमों को इरादों कि लहर सपने देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है राहों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अफसानों को तरानों कि समझ उम्मीद कि अहमियत देती है।
दिशाओं को रोशनी कि किरण जज्बात देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है एहसासों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है किनारों को अफसानों कि समझ उमंग देती है राहों को अदाओं कि तलाश इशारे कि अहमियत देती है।
दिशाओं को रोशनी कि किरण दास्ताने देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को राहों कि कोशिश इरादे देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख राहे देती है नजारों को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है एहसासों को अरमानों कि सोच सपने कि अहमियत देती है।
दिशाओं को रोशनी कि किरण इशारे देती है दिशाओं को तरानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को उजालों कि रोशनी राहे देती है कदमों को अफसानों कि समझ सुबह देती है अंदाजों को किनारों कि लहर नजारे देती है अदाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि समझ उमंग कि अहमियत देती है।
दिशाओं को रोशनी कि किरण तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच उजाले कि अहमियत देती है।
दिशाओं को रोशनी कि किरण अदाएं देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि समझ उमंग देती है आशाओं को नजारों कि समझ लहरे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सुबह देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश रोशनी कि अहमियत देती है।
दिशाओं को रोशनी कि किरण अफसाने देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि राह पहचान देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज कि अहमियत देती है।
दिशाओं को रोशनी कि किरण नजारे देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अंदाजों को किनारों कि लहर दास्ताने देती है अदाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को अफसानों कि सुबह नजारे कि अहमियत देती है।
दिशाओं को रोशनी कि किरण लहरे देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है आवाजों को धून कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सरगम देती है कदमों को आशाओं कि तलाश सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर दास्ताने देती है खयालों को एहसासों कि सोच सहारे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश सुबह कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...