Sunday 20 October 2019

कविता. ३१९०. हर तराने को जज्बातों कि सोच।

                                                               हर तराने को जज्बातों कि सोच।
हर तराने को जज्बातों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को किनारों कि राह पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है आशाओं को किनारों कि सरगम पहचान देती है।
हर तराने को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीदे देती है उजालों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है कदमों को उजालों कि परख रोशनी देती है लहरों को तरानों कि सुबह लहर देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है कदमों को अफसानों कि सरगम पहचान देती है।
हर तराने को जज्बातों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सौगात परख देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश किनारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है आशाओं को लहरों कि सोच खयाल देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है किनारों को एहसासों कि सरगम पहचान देती है।
हर तराने को जज्बातों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को आशाओं कि तलाश इशारे देती है कदमों को उम्मीदों कि समझ बदलाव देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है किनारों को नजारों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को दास्तानों कि कोशिश अदाएं देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है सपनों को दिशाओ कि सरगम पहचान देती है।
हर तराने को जज्बातों कि सोच सुबह देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है सपनों को एहसासों कि सुबह रोशनी देती है लहरों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है रोशनी को दिशाओं कि तलाश सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है आशाओं को कदमों कि सरगम पहचान देती है।
हर तराने को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को कदमों कि तलाश इशारे देती है खयालों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है किनारों को नजारों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को दिशाओं कि समझ उमंग देती है एहसासों को बदलावों कि सरगम पहचान देती है।
हर तराने को जज्बातों कि सोच राहे देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर सपने देती है दास्तानों को खयालों कि उमंग दास्ताने देती है नजारों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को किनारों कि सौगात खयाल देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है कदमों को उम्मीदों कि सरगम पहचान देती है।
हर तराने को जज्बातों कि सोच सपने देती है किनारों को नजारों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि परख सपने देती है आशाओं को एहसासों कि सुबह सहारे देती है दास्तानों को तरानों कि परख देती है आवाजों को पुकार कि रोशनी एहसास देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को खयालों कि सरगम पहचान देती है।
हर तराने को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि तलाश कोशिश देती है जज्बातों को खयालों कि उमंग उजाले देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि लहर उम्मीदे देती है राहों को एहसासों कि सरगम पहचान देती है।
हर तराने को जज्बातों कि सोच आवाज देती है दास्तानों को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि अहमियत रोशनी देती है दिशाओं को अरमानों कि परख किनारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को जज्बातों कि लहर सपने देती है आवाजों को अंदाजों कि सरगम पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...