Wednesday 23 October 2019

कविता. ३१९६. हर पुकार को आवाजों कि धून।

                                                                   हर पुकार को आवाजों कि धून।
हर पुकार को आवाजों कि धून खयाल कि राह देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है लहरों को अंदाजों कि सरगम दिशाएं देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने देती है दिशाओं को उम्मीदों कि परख सहारे देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को इरादों कि तलाश सहारे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून उजाले कि रोशनी देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है उजालों को रोशनी कि किरण अदाएं देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून उम्मीद कि कहानी देती है अदाओं को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है उजालों को रोशनी कि किरण अफसाने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है राहों को किनारों कि लहर इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून परख कि समझ देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को नजारों कि सोच सपने देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश सहारे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून उजाले कि उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है लहरों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ जज्बात देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि तलाश सहारे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून कोशिश कि समझ देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है तरानों को बदलावों कि सोच सपने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून तराने कि परख देती है दास्तानों को कोशिश कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह इशारे देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है कोशिश को दिशाओं कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है एहसासों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून उजाले कि रोशनी देती है लहरों को अरमानों कि परख उम्मीदे देती है खयालों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को किनारों कि लहर उमंग देती है राहों को जज्बातों कि सोच सपने देती है लहरों को अरमानों कि पुकार धून देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ अफसाने देती है किनारों को एहसासों कि सरगम संग आस कि तलाश सहारे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून उम्मीद कि कहानी देती है दिशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी तराने देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कदमों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है नजारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून अंदाज कि समझ देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उजालों को राहों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को तरानों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश सहारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...