Sunday 20 October 2019

कविता. ३१८९. हर कदम पर किस्सों कि पुकार।

                                                               हर कदम पर किस्सों कि पुकार।
हर कदम पर किस्सों कि पुकार इशारे देती है सपनों को अरमानों कि सोच जज्बात देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह इशारे देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है राहों को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच लहर देती है नजारों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है अंदाजों को दिशाओं कि आहट अल्फाज के तराने देती है।
हर कदम पर किस्सों कि पुकार धून देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को दास्तानों कि समझ अल्फाज के तराने देती है।
हर कदम पर किस्सों कि पुकार सपने देती है रोशनी को उजालों कि परख किनारे देती है लहरों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को खयालों कि पहचान आस देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि कोशिश अल्फाज के तराने देती है।
हर कदम पर किस्सों कि पुकार सुबह देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार धून देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश उजाले देती है आशाओं को राहों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच अल्फाज के तराने देती है।
हर कदम पर किस्सों कि पुकार आस देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अरमानों कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट परख देती है लहरों को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि सरगम धून देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है जज्बातों को अफसानों कि समझ अल्फाज के तराने देती है।
हर कदम पर किस्सों कि पुकार उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि पहचान बदलाव देती है राहों को दास्तानों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है अदाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अल्फाज के तराने देती है।
हर कदम पर किस्सों कि पुकार सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच उमंग देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि सुबह खयाल देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है उजालों को दास्तानों कि समझ अल्फाज के तराने देती है।
हर कदम पर किस्सों कि पुकार आवाज देती है तरानों को बदलावों कि परख उजाले देती है दिशाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को दास्तानों कि सोच सपने देती है अंदाजों को किनारों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है कोशिश को खयालों कि पहचान अल्फाज के तराने देती है।
हर कदम पर किस्सों कि पुकार सहारे देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को कदमों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश देती है अरमानों को दास्तानों कि परख उम्मीदे देती है उजालों को रोशनी कि किरण अदाएं देती है तरानों को अंदाजों कि सरगम अल्फाज के तराने देती है।
हर कदम पर किस्सों कि पुकार धून देती है आवाजों को जज्बातों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश किनारे देती है नजारों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को नजारों कि सोच देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ अल्फाज के तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...