Friday 4 October 2019

कविता. ३१५८. हर बदलाव संग कहानी।

                                                           हर बदलाव संग कहानी।
हर बदलाव संग कहानी कई किनारे देती है हवाओं को जज्बातों कि सौगात देती है अदाओं को नजारों कि कोशिश इरादे देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है रोशनी को बदलावों कि समझ उमंग देती है कदमों को आशाओं कि उम्मीद किनारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सुबह देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर बदलाव संग कहानी कई इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सरगम देती है आवाजों को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को नजारों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि खयाल परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर बदलाव संग कहानी कई इरादे देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच पहचान देती है आशाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है किनारों को राहों कि लहर इशारे देती है सपनों को एहसासों कि मुस्कान इशारे देती है अदाओं को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर बदलाव संग कहानी कई दास्ताने देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अफसानों कि सौगात खयाल देती है दिशाओं को एहसासों कि कोशिश अदाएं देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात परख देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है राहों को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर बदलाव संग कहानी कई नजारे देती है आवाजों को अंदाजों कि पुकार धून देती है दास्तानों को अरमानों कि सुबह इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को तरानों कि धून सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर नजारे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर बदलाव संग कहानी कई तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि राह उजाले देती है कदमों को आशाओं कि परख सरगम देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है दिशाओं को आशाओं कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को नजारों कि सोच सपने देती है अदाओं को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर बदलाव संग कहानी कई दास्ताने देती है अदाओं को नजारों कि सोच पहचान देती है कदमों को आशाओं कि कोशिश अफसाने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों कि लम्हों कि ख्वारीश कोशिश देती है कदमों को उम्मीदों कि परख उजाले देती है दिशाओं को एहसासों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि उमंग देती है राहों को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर बदलाव संग कहानी कई इशारे देती है आशाओं को दास्तानों कि परख खयाल देती है राहों को कदमों कि आहट तराने देती है किनारों को नजारों कि अफसाने देती है दिशाओं को अंदाजों कि लहर इशारे देती है कोशिश आशाओं कि परख सुबह देती है आवाजों को तरानों कि धून सरगम देती है दास्तानों को राहों कि आस तलाश देती है लहरों को नजारों कि परख देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर बदलाव संग कहानी कई इरादे देती है कदमों कि आवाजों कि धून सुबह देती है दिशाओं को एहसासों कि दास्तान पहचान देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश देती है जज्बातों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है किनारों को लहरों कि परख आस देती है अफसानों को राहों कि कोशिश सरगम देती है आवाजों को तरानों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर बदलाव संग कहानी कई तराने देती है कोशिश कि राहों कि समझ परख देती है आशाओं को अल्फाजों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अरमानों कि लहर देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है राहों को एहसासों कि उमंग दिशाएं देती है कदमों को तरानों कि लहर अफसाने देती है आशाओं को नजारों कि उम्मीद देती है कोशिश को राहों कि उमंग तलाश देती है अदाओं को अफसानों कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...