Friday 18 October 2019

कविता. ३१८६. हर एहसास को खयालों कि उमंग।

                                                              हर एहसास को खयालों कि उमंग।
हर एहसास को खयालों कि उमंग इरादे देती है आशाओं को किनारों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि पुकार देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है सपनों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं के कदमों को रोशनी देती है अदाओं को अरमानों कि समझ सपनों कि उम्मीद के इशारे देती है।
हर एहसास को खयालों कि उमंग उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है तरानों को कदमों कि समझ देती है आशाओं को राहों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ राहे देती है दास्तानों के तरानों कि समझ देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश एहसासों कि उम्मीद के इशारे देती है।
हर एहसास को खयालों कि उमंग तराने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है नजारों को जज्बातों कि परख देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है अदाओं को दास्तानों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश किनारे देती है दिशाओं को आशाओं कि परख आवाजों कि उम्मीद के इशारे देती है।
हर एहसास को खयालों कि उमंग दास्ताने देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को किनारों कि लहर देती है बदलावों को पुकार कि रोशनी देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को किनारों कि लहर सपने देती है अफसानों को किनारों कि लहर आशाओं कि उम्मीद के इशारे देती है।
हर एहसास को खयालों कि उमंग तराने देती है राहों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को कदमों कि आहट देती है लहरों को जज्बातों कि सुबह देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ उजाले देती है उजालों को कदमों कि आहट अदाओं कि उम्मीद के इशारे देती है।
हर एहसास को खयालों कि उमंग नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश दास्ताने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच देती है आशाओं को किनारों कि परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है लहरों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच आशाओं कि उम्मीद के इशारे देती है।
हर एहसास को खयालों कि उमंग लहरे देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि पहचान देती है कदमों को आवाजों कि तलाश देती है आशाओं को जज्बातों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अदाओं कि परख किनारे देती है आशाओं को अंदाजों कि उम्मीद के इशारे देती है।
हर एहसास को खयालों कि उमंग उजाले देती है दास्तानों को बदलावों कि परख किनारे देती है अफसानों को जज्बातों कि तलाश देती है पहचान को कदमों कि आहट देती है अरमानों को अंदाजों कि कोशिश सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है किनारों को नजारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को एहसासों कि उम्मीद के इशारे देती है।
हर एहसास को खयालों कि उमंग नजारे देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सपने देती है लहरों को अंदाजों कि समझ देती है बदलावों को जज्बातों कि पहचान देती है आशाओं को तरानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को धून के सरगम कि उम्मीद के इशारे देती है।
हर एहसास को खयालों कि उमंग राहे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच देती है अदाओं को अफसानों कि सोच देती है खयालों को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को उम्मीदों कि पुकार धून देती है तरानों को बदलावों कि परख के उम्मीद के इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...