Monday 28 October 2019

कविता. ३२०६. कोशिश संग किसी कहानी को।

                                                         कोशिश संग किसी कहानी को।
कोशिश संग किसी कहानी को अरमानों कि राह उजाले देती है कदमों को जज्बातों कि आस इशारे देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि समझ सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को उजालों कि रोशनी इशारे देती है।
कोशिश संग किसी कहानी को जज्बातों कि परख किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ बदलाव देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है एहसासों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सहारे देती है राहों को अफसानों कि रोशनी इशारे देती है।
कोशिश संग किसी कहानी को अंदाजों कि तलाश सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि आस तराने देती है कदमों को आशाओं कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को एहसासों कि समझ बदलाव देती है कदमों को आशाओं कि रोशनी इशारे देती है।
कोशिश संग किसी कहानी को आशाओं कि राह उजाले देती है दिशाओं को एहसासों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी सहारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है कदमों को इरादों कि सरगम धून देती है खयालों को एहसासों कि रोशनी इशारे देती है।
कोशिश संग किसी कहानी को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है लहरों को अंदाजों कि तलाश सुबह देती है किनारों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि राह उजाले देती है कदमों को आशाओं कि रोशनी इशारे देती है।
कोशिश संग किसी कहानी को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि पहचान अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है अदाओं को अरमानों कि परख सहारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सरगम खयाल देती है अफसानों को किनारों कि समझ उमंग देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को अंदाजों कि रोशनी इशारे देती है।
कोशिश संग किसी कहानी को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट लहरे देती है कदमों को आशाओं कि समझ उमंग देती है दिशाओं को उजालों कि रोशनी तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि सरगम धून देती है पुकार को आवाजों कि तलाश सहारे देती है कदमों को उम्मीदों कि परख किनारे देती है लहरों को अरमानों कि रोशनी इशारे देती है।
कोशिश संग किसी कहानी को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अरमानों कि परख इशारे देती है किनारों कि सरगम खयाल देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को एहसासों कि समझ बदलाव देती है सपनों को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह उमंग देती है जज्बातों को कदमों कि रोशनी इशारे देती है।
कोशिश संग किसी कहानी को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं कि समझ बदलाव देती है किनारों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि परख आशाएं देती है दिशाओं को कदमों कि सोच नजारे देती है आवाजों को धून कि सरगम खयाल देती है पुकार को आशाओं कि रोशनी इशारे देती है।
कोशिश संग किसी कहानी को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश तराने देती है नजारों कि सौगात खयाल देती है कदमों को उम्मीदों कि आहट अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि समझ पहचान देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को एहसासों कि रोशनी इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...