Friday 4 October 2019

कविता. ३१५७. हर मुस्कान को पहचान लेने कि जरुरत।

                                                           हर मुस्कान को पहचान लेने कि जरुरत।
हर मुस्कान को पहचान लेने कि जरुरत जज्बात देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ परख कि तलाश देती है किनारों को एहसासों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने कि आवाज देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव कि कहानी हर पल देती है।
हर मुस्कान को पहचान लेने कि अहमियत रोशनी देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने कि लहर देती है आशाओं को जज्बातों कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कोशिश को अरमानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि पहचान अल्फाज कि कहानी हर पल देती है।
हर मुस्कान को पहचान लेने कि दास्तान अफसाने देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे कि सौगात देती है अदाओं को नजारों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अंदाजों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ सुबह देती है अदाओं को जज्बातों कि सुबह इशारे देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच सपने कि कहानी हर पल देती है।
हर मुस्कान को पहचान लेने कि तलाश तराने देती है आवाजों को तरानों कि समझ उम्मीद कि परख देती है दास्तानों को अरमानों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच किनारे देती है एहसासों को जज्बातों कि सरगम धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग कि कहानी हर पल देती है।
हर मुस्कान को पहचान लेने कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने कि सोच देती है कदमों को आशाओं कि समझ उमंग देती है आशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है राहों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है लहरों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट लहर देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उजाले कि कहानी हर पल देती है।
हर मुस्कान को पहचान लेने कि सोच सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच समझ कि उमंग देती है कोशिश को दिशाओं कि सरगम धून देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट सपने देती है आशाओं को किनारों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख रोशनी देती है अदाओं को किनारों कि लहर सुबह कि कहानी हर पल देती है।
हर मुस्कान को पहचान लेने कि सोच पहचान देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश किनारे कि सुबह देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ तलाश देती है एहसासों को अरमानों कि आस लहरे देती है आशाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि समझ परख देती है अदाओं को दास्तानों कि कहानी हर पल देती है।
हर मुस्कान को पहचान लेने कि सोच इरादे देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान कि समझ देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है दास्तानों को तरानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को राहों कि कहानी हर पल देती है।
हर मुस्कान को पहचान लेने कि सोच इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश अदाओं कि तलाश देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को किनारों कि लहर पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है सपनों को एहसासों कि कहानी हर पल देती है।
हर मुस्कान को पहचान लेने कि सोच रोशनी देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ आशाओं को तलाश देती है कदमों को इरादों कि लहर इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि सरगम धून देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ बदलाव देती है कदमों को इरादों कि लहर अल्फाज देती है लहरों को अरमानों कि सोच सपने देती है तरानों को बदलावों कि कहानी हर पल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...