Thursday 17 October 2019

कविता. ३१८४. दास्तान को कदमों कि आहट।

                                                                  दास्तान को कदमों कि आहट।
दास्तान को कदमों कि आहट अफसाने देती है कोशिश के पहचान को आशाओं कि परख तराने देती है खयालों को अदाओं कि पुकार सहारे देती है जज्बातों को एहसासों कि परख लहर देती है नजारों को दिशाओं कि समझ राह देती है लहरों को किनारों संग तलाश देती है अरमानों को खयालों कि कोशिश एहसास देती है लहरों को अफसानों कि तलाश इशारों कि आस देती है।
दास्तान को कदमों कि आहट अरमान देती है अंदाज के अफसाने को बदलावों कि सोच राहे देती है दिशाओं को किनारों कि पहचान नजारे देती है कोशिश को अंदाजों कि लहर पुकार देती है जज्बातों को राहों कि समझ बदलाव देती है कदमों को नजारों संग दास्ताने देती है तरानों को अल्फाजों कि लहर सुबह देती है राहों को किनारों कि पहचान इशारों कि आस देती है।
दास्तान को कदमों कि आहट अल्फाज देती है किनारों के लहर को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है नजारों को जज्बातों कि सौगात परख देती है लहरों को अरमानों कि पहचान किनारे देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अंदाजों संग उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है अदाओं को अरमानों कि समझ इशारों कि आस देती है।
दास्तान को कदमों कि आहट एहसास देती है दिशाओं के अफसाने को तरानों कि परख उजाले देती है लहरों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि समझ उमंग देती है आशाओं को किनारों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश संग इशारे देती है आशाओं को नजारों कि परख उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारों कि आस देती है।
दास्तान को कदमों कि आहट राह देती है अदाओं के पुकार को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सुबह इशारे देती है अदाओं को कोशिश कि परख संग एहसास देती है आवाजों को अंदाजों कि राह उम्मीदे देती है खयालों को अंदाजों कि समझ इशारों कि आस देती है।
दास्तान को कदमों कि आहट पहचान देती है दिशाओं के लहर को सपनों कि तलाश तराने देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को एहसासों कि समझ उजाले देती है आशाओं को दिशाओं कि सरगम खयाल देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि तलाश किनारे देती है अदाओं को अरमानों कि सोच इशारों कि आस देती है।
दास्तान को कदमों कि आहट तराने देती है अफसानों के उजालों को रोशनी कि किरण अदाएं देती है लहरों को किनारों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि सरगम खयाल देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है कदमों को इरादों कि लहर अल्फाज देती है आशाओं को किनारों कि अहमियत रोशनी देती है राहों को अफसानों कि समझ इशारों कि आस देती है।
दास्तान को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों के सपने को अरमानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ दिशाएं देती है अदाओं को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है राहों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को खयालों कि पहचान बदलाव देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है एहसासों को अंदाजों कि राह इशारों कि आस देती है।
दास्तान को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं के जज्बातों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को एहसासों कि सुबह नजारे देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कोशिश को बदलावों कि समझ परख देती है कदमों को उम्मीदों कि समझ लहर देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को आशाओं कि परख इशारों कि आस देती है।
दास्तान को कदमों कि आहट दास्ताने देती है अदाओं के एहसासों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है आवाजों को दिशाओं कि सरगम धून देती है अदाओं को जज्बातों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को राहों कि तलाश सहारे देती है लहरों को अंदाजों कि सोच इशारों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...