Saturday 12 October 2019

कविता ३१७४. हर बदलाव को जज्बातों कि सोच।

                                                                       हर बदलाव को जज्बातों कि सोच।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को किनारों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि सरगम राहे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है तरानों को आशाओं कि सोच पहचान देती है अदाओं को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ सुबह देती है आशाओं को अफसानों कि तलाश कोशिश देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार इशारे देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है उजालों को अरमानों कि सुबह कोशिश देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच इशारे देती है एहसासों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को नजारों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि परख पहचान देती है अफसानों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश कोशिश देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच इरादे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को दिशाओं कि सरगम धून देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है राहों को अरमानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को एहसासों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अरमानों कि पहचान कोशिश देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच दास्ताने देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अंदाजों कि लहर इशारे देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को अंदाजों कि अहमियत कोशिश देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच किनारे देती है लहरों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है तरानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है खयालों को एहसासों कि परख किनारे देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को इरादों कि सरगम कोशिश देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच नजारे देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है आशाओं को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को राहों कि समझ कोशिश देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच दास्ताने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि सोच समझ देती है दिशाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है सपनों को एहसासों कि परख उजाले देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अदाओं को अरमानों कि सोच कोशिश देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच तराने देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आवाजों को अरमानों कि आस पुकार देती है दिशाओं को कदमों कि पहचान अल्फाज देती है खयालों को नजारों कि उमंग इशारे देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है इशारों को राहों कि समझ कोशिश देती है।
हर बदलाव को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच पहचान देती है नजारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि लहर पुकार देती है खयालों को एहसासों कि सोच कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...