Tuesday 29 October 2019

कविता. ३२०८. आशाओं कि आवाज संग।

                                                         आशाओं कि आवाज संग।
आशाओं कि आवाज संग अंदाजों कि पहचान इशारे देती है कोशिश को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ उमंग देती है राहों को अंदाजों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख किनारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर अहमियत देती है।
आशाओं कि आवाज संग दिशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को खयालों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अरमानों कि लहर अहमियत देती है।
आशाओं कि आवाज संग किनारों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सुबह देती है दास्तानों को अरमानों कि सरगम धून देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को बदलावों कि समझ सुबह देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कदमों को आशाओं कि लहर अहमियत देती है।
आशाओं कि आवाज संग जज्बातों कि रोशनी इशारे देती है परख को दिशाओं कि सरगम धून देती है कोशिश को जज्बातों कि राह उजाले देती है अदाओं को राहों कि तलाश तराने देती है अफसानों को किनारों कि समझ उमंग देती है नजारों को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को खयालों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को एहसासों कि लहर अहमियत देती है।
आशाओं कि आवाज संग अदाओं कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है राहों को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को अल्फाजों कि मुस्कान इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि लहर अहमियत देती है।
आशाओं कि आवाज संग राहों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है राहों को अंदाजों कि सोच सपने देती है खयालों को एहसासों कि सोच परख देती है दिशाओं को तरानों कि समझ सरगम देती है खयालों को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अदाओं कि लहर अहमियत देती है।
आशाओं कि आवाज संग दिशाओं कि समझ उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को बदलावों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि समझ उमंग देती है खयालों को एहसासों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को कदमों कि तलाश राह देती है दास्तानों को अंदाजों कि लहर अहमियत देती है।
आशाओं कि आवाज संग अदाओं कि सुबह नजारे देती है अंदाजों को कदमों कि तलाश तराने देती है इशारों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है तरानों को बदलावों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि सरगम धून देती है अंदाजों को तलाश कि उमंग इशारे देती है राहों को अफसानों कि लहर अहमियत देती है।
आशाओं कि आवाज संग दास्तानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है सपनों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि सरगम धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि लहर अहमियत देती है।
आशाओं कि आवाज संग कदमों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि समझ बदलाव देती है नजारों को राहों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को किनारों कि लहर अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...