Thursday 3 October 2019

कविता. ३१५६. हर रोशनी को उजालों कि परख।

                                                        हर रोशनी को उजालों कि परख।
हर रोशनी को उजालों कि परख नजारे देती है कदमों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को अंदाजों कि समझ उजाले देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज को राह देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ परख देती है दास्तानों को अफसानों कि नजारे उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को इरादों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि कोशिश अदाएं देती है राहों को अफसानों कि तलाश अल्फाज को राह देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख किनारे देती है नजारों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को राहों कि लहर इशारे देती है अफसानों को जज्बातों कि अहमियत रोशनी देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को तरानों कि समझ बदलाव देती है कदमों को आशाओं कि परख अल्फाज को राह देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को इशारों कि परख लहरे देती है आशाओं को अरमानों कि परख उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि कोशिश अंदाज देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को जज्बातों कि समझ अल्फाज को राह देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख राहे देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि परख उजाले देती है दास्तानों को राहों कि लहर सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर पहचान देती है किनारों को एहसासों कि अहमियत अल्फाज को राह देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख दास्ताने देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सौगात देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को लहरों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है नजारों को अंदाजों कि सोच अल्फाज को राह देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख उम्मीदे देती है आवाजों को अंदाजों कि सुबह इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि बदलावों कि कोशिश दिशाएं देती है तरानों को कदमों कि समझ उमंग देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि राह उजाले देती है लहरों को नजारों कि तलाश अल्फाज को राह देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख राह देती है अदाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच आवाज देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसानों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच अल्फाज को राह देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख पुकार देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच लहरे देती है कोशिश को अंदाजों कि परख किनारे देती है सपनों को एहसासों कि समझ सुबह देती है नजारों को अंदाजों कि लहर इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है कोशिश को अरमानों कि परख अफसाने देती है एहसासों को अंदाजों कि तलाश अल्फाज को राह देती है।
हर रोशनी को उजालों कि परख किनारे देती है लहरों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट किनारे देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश अहमियत देती है कोशिश को दिशाओं कि सरगम अल्फाज को राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...