Friday 25 October 2019

कविता. ३१९९. हर खयाल को लम्हों कि पहचान।

                                                     हर खयाल को लम्हों कि पहचान।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अहमियत कि रोशनी देती है उजालों को एहसासों से जुडने कि राह अफसाने देती है किनारों को लहरों कि कोशिश इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है राहों को जज्बातों कि सुबह पुकार देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अरमानों कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अहमियत कि कोशिश देती है अदाओं को कदमों से जुडने कि उमंग इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है किनारों को एहसासों कि आस पुकार देती है कदमों को उम्मीदों कि परख सहारे देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि परख उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अहमियत कि दास्तान देती है किनारों को अंदाजों से जुडने कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है नजारों को जज्बातों कि रोशनी उम्मीदे देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है कदमों को इरादों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि परख उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अहमियत कि परख देती है दिशाओं को अरमानों से जुडने कि समझ बदलाव देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है किनारों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है अंदाजों को किनारों कि लहर इशारे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अहमियत कि सोच देती है दास्तानों को कदमों से जुडने कि जरुरत पुकार देती है अंदाजों को तरानों कि समझ बदलाव देती है लहरों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राह देती है एहसासों को जज्बातों कि रोशनी तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि परख उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अहमियत कि राह देती है दिशाओं को जज्बातों से जुडने कि उमंग इशारे देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश सपने देती है दिशाओं को कोशिश कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ सुबह देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच सहारे देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि परख उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अहमियत कि ख्वारीश देती है अदाओं को किनारों से जुडने कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है नजारों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को धून कि सरगम पुकार देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ नजारे देती है आशाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अहमियत कि किरण देती है दिशाओं को अरमानों से जुडने कि उमंग इशारे देती है लहरों को दास्तानों कि समझ तराने देती है एहसासों को दिशाओं कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि समझ लहरे देती है अदाओं को कदमों कि पुकार धून देती है कोशिश को दिशाओं कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अहमियत कि तलाश देती है आशाओं को जज्बातों से जुडने कि उम्मीद मुस्कान देती है अदाओं को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है दास्तानों को तरानों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को किनारों कि तलाश इशारे देती है एहसासों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अहमियत कि कोशिश देती है अदाओं को अंदाजों से जुडने कि जरुरत पुकार देती है नजारों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है बदलावों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को राहों कि सरगम धून देती है आशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है आवाजों को अंदाजों कि परख उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...