Wednesday 20 November 2019

कविता. ३२५२. उजालों को अरमानों कि सुबह।

                                              उजालों को अरमानों कि सुबह।
उजालों को अरमानों कि सुबह सपने देती है खयालों को इशारों कि तलाश राहे देती है दास्तानों को किनारों के जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है दिशाओं को राहों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर आस देती है अफसानों को दास्तानों कि परख नजारे देती है आशाओं को एहसासों कि पहचान देती है।
उजालों को अरमानों कि सुबह खयाल देती है अदाओं को किनारों कि समझ पुकार देती है अंदाजों को अल्फाजों के सरगम कि सोच देती है आशाओं को कदमों कि सुबह सपने देती है उम्मीदों को अफसानों कि सुबह परख देती है दास्तानों को किनारों कि समझ तलाश देती है तरानों को राहों कि निशानी एहसास देती है जज्बातों को अफसानों कि पहचान देती है।
उजालों को अरमानों कि सुबह परख देती है आशाओं को दास्तानों कि निशानी सोच देती है कोशिश को खयालों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को दास्तानों कि निशानी आवाज देती है जज्बातों को राहों कि समझ तलाश देती है अदाओं को नजारों कि सुबह सपने देती है किनारों को अरमानों कि परख आस देती है कदमों को अल्फाजों कि पहचान देती है।
उजालों को अरमानों कि सुबह तराने देती है कोशिश को जज्बातों कि राह सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी समझ देती है अरमानों को किनारों कि समझ परख देती है एहसासों को जज्बातों कि कोशिश अरमान देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार सरगम देती है आशाओं को दिशाओं कि पहचान देती है।
उजालों को अरमानों कि सुबह पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच इशारे देती है अंदाजों को तरानों कि तलाश आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है कदमों को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है परख को आशाओं कि सोच इशारे देती है अफसानों को लहरों कि तलाश नजारे देती है अल्फाजों को राहों कि पहचान देती है।
उजालों को अरमानों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है कदमों को अल्फाजों कि समझ धून देती है अफसानों को राहों कि समझ तलाश देती है खयालों को इशारों कि समझ अंदाज देती है दास्तानों को आशाओं कि पुकार इशारे देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को लहरों कि कोशिश पहचान देती है।
उजालों को अरमानों कि सुबह परख देती है किनारों को अदाओं कि मुस्कान राह देती है अंदाजों को तरानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है अदाओं को नजारों कि परख सरगम देती है आवाजों को खयालों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को आशाओं कि पुकार सुबह देती है आवाजों को एहसासों कि समझ पहचान देती है।
उजालों को अरमानों कि सुबह दास्ताने देती है आशाओं को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है अदाओं को किनारों कि समझ तलाश देती है आवाजों को तरानों कि सोच अरमान देती है अदाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है राहों को एहसासों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह नजारे देती है अंदाजों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है।
उजालों को अरमानों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अरमानों कि परख आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है अंदाजों को अल्फाजों कि कहानी तलाश देती है जज्बातों को आशाओं कि पुकार देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी समझ देती है अंदाजों को कदमों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को राहों कि निशानी पहचान देती है।
उजालों को अरमानों कि सुबह अरमान देती है नजारों को रोशनी कि निशानी जज्बात देती है अंदाजों को तरानों कि सौगात अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है एहसासों को दास्तानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को एहसासों कि परख आस देती है दास्तानों को आशाओं कि पुकार सहारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...