Sunday 17 November 2019

कविता. ३२४५. हर राह पर जिसे ढूंढते है।

                                                हर राह पर जिसे ढूंढते है।
हर राह पर जिसे ढूंढते है वह उम्मीद नजर आती है जब आंखों के दर्पण मे कोई छबी नजर आती है हर सांस को एहसासों कि उमंग इशारे देकर जाती है कदमों को आशाओं कि समझ उम्मीद कि धाराएं देती जाती है हर पुकार को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देकर आती है हर एहसास को खयालों कि सोच सपने देकर जाती है हर सरगम को जज्बातों कि रोशनी उम्मीद कि तलाश दिलाती है।
हर राह पर जिसे ढूंढते है वह मुस्कान नजर आती है जब एहसासों के दर्पण मे कोई सरगम सुनाई देती है हर आस को आवाजों कि धून उजाले देकर जाती है जज्बातों को किनारों कि लहर सपने कि आहट देती जाती है हर नजारे को अरमानों कि सुबह अफसाने देकर आती है हर आस को कदमों कि आहट उम्मीद देकर जाती है हर दास्तान को मौसम कि आहट उम्मीद कि तलाश दिलाती है।
हर राह पर जिसे ढूंढते है वह उमंग नजर आती है जब आशाओं के दिशाओं मे कोई उम्मीद आती है हर तराने को खयालों कि समझ बदलाव देकर जाती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज कि राह देती जाती है जज्बातों को कदमों कि आहट अरमान देकर आती है हर किनारे को एहसासों कि समझ राह देकर जाती है हर आस को अंदाजों कि लहर उम्मीद कि तलाश दिलाती है।
हर राह पर जिसे ढूंढते है वह कोशिश नजर आती है जब दिशाओं के तरानों मे कोई आस देती है हर पुकार को आवाजों कि धून सरगम कि दुनिया देती जाती है अंदाजों को तरानों कि सोच सपने देकर जाती है हर लम्हे को दास्तानों कि सोच सपने देकर जाती है हर रोशनी को बदलावों कि आहट अल्फाज देती जाती है हर जज्बात को कदमों कि पहचान उम्मीद कि तलाश दिलाती है।
हर राह पर जिसे ढूंढते है वह आस नजर आती है जब आवाजों के सपनों मे कोई सरगम देती है हर उमंग को एहसासों कि परख किनारे कि सुबह देती जाती है जज्बातों को अफसानों कि समझ उमंग देकर जाती है हर आस को एहसासों कि कोशिश अदाएं देकर जाती है हर पुकार को आशाओं कि परख उजाले देती जाती है हर आस को किनारों कि लहर उम्मीद कि तलाश दिलाती है।
हर राह पर जिसे ढूंढते है वह समझ नजर आती है जब खयालों के तरानों मे कोई कहानी देती है हर आवाज को तरानों कि सरगम धून कि पुकार देती जाती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात परख देकर जाती है हर पल को कदमों कि आहट अल्फाज देकर जाती है हर जज्बात को अंदाजों कि सुबह नजारे देती जाती है हर परख को दिशाओं कि समझ उम्मीद कि तलाश दिलाती है।
हर राह पर जिसे ढूंढते है वह उमंग नजर आती है जब सपनों के एहसासों मे कोई सरगम देती है हर आस को एहसासों कि परख उजाले कि लहर देती जाती है अंदाजों को कदमों कि आहट अफसाने देकर जाती है हर पुकार को किनारों कि समझ अदाएं देकर जाती है हर कदम को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है हर राह को रोशनी कि किरण उम्मीद कि तलाश दिलाती है।
हर राह पर जिसे ढूंढते है वह आस नजर आती है जब अंदाजों के सपनों मे कोई कहानी देती है हर अल्फाज को अरमानों कि समझ देकर जाती है हर रोशनी को बदलावों कि कोशिश आशाएं देकर जाती है हर आवाज को तरानों कि लहर इशारे देती है हर किनारे को एहसासों कि परख उजाले देती है हर पुकार को आवाजों कि धून दिशाएं देती है हर पुकार को किनारों कि लहर उम्मीद कि तलाश दिलाती है।
हर राह पर जिसे ढूंढते है वह रोशनी नजर आती है जब जज्बातों के तरानों मे कोई सरगम देती है हर किनारे को एहसासों कि परख देकर जाती है हर नजारे को अंदाजों कि सोच सहारे देकर जाती है हर राह को जज्बातों कि समझ इरादे देती है हर लहर को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है हर परख को दिशाओं कि सरगम धून देती है हर आस को नजारों कि सोच उम्मीद कि तलाश दिलाती है।
हर राह पर जिसे ढूंढते है वह उमंग नजर आती है जब खयालों के लहरों मे कोई कहानी देती है हर आस को अंदाजों कि सोच देकर जाती है हर कोशिश को अरमानों कि सुबह उम्मीद देती है हर बदलाव को कदमों कि आहट अल्फाज देती है हर किनारे को अफसानों कि सुबह उमंग देती है हर जज्बात को कदमों कि आहट एहसास देती है हर कोशिश को जज्बातों कि समझ उम्मीद कि तलाश दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...