Thursday 14 November 2019

कविता. ३२३९. किनारों को एहसासों कि।

                                             किनारों को एहसासों कि।
किनारों को एहसासों कि कोशिश अफसाने देती है सरगम को कोई आवाज इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है सपनों को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को तरानों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है अदाओं को कदमों कि आहट राह देती है लहरों को खयालों कि उमंग इशारे देती है।
किनारों को एहसासों कि परख रोशनी देती है दिशाओं को कोई सोच सपने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह उमंग देती है खयालों कि जज्बातों कि सौगात अदाएं देती है तरानों को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को राहों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि उमंग इशारे देती है।
किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोई कहानी उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उम्मीदे देती है तरानों को कदमों कि सोच सपने देती है एहसासों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है खयालों को एहसासों कि तलाश तराने देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को दिशाओं कि उमंग इशारे देती है।
किनारों को एहसासों कि लहर अल्फाज देती है अदाओं को कोई आवाज धून देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ राहे देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को राहों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को नजारों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश राहे देती है लहरों को खयालों कि परख पहचान देती है आवाजों को अंदाजों कि उमंग इशारे देती है।
किनारों को एहसासों कि समझ उजाले देती है दास्तानों को कोई कहानी उम्मीदे देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ सपने देती है लहरों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कोशिश को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है राहों को अफसानों कि सोच पुकार देती है किनारों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को राहों कि उमंग इशारे देती है।
किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को कोई आस सुबह देती है दास्तानों को खयालों कि सोच सहारे देती है अदाओं को लहरों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को नजारों कि समझ उम्मीद देती है अंदाजों को राहों कि तलाश पुकार देती है अदाओं को जज्बातों कि उमंग इशारे देती है।
किनारों को एहसासों कि सोच उजाले देती है रोशनी को कोई उमंग सुबह देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है लहरों को जज्बातों कि लहर खयाल देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि सुबह नजारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है राहों को रोशनी कि उमंग इशारे देती है।
किनारों को एहसासों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को कोई समझ तलाश देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को खयालों कि समझ सुबह देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है अदाओं को जज्बात कि उमंग इशारे देती है।
किनारों को एहसासों कि सोच सुबह देती है आवाजों को कोई पुकार धून देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को नजारों कि सोच सपने देती है अदाओं को बदलावों कि सुबह नजारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ दास्ताने देती है नजारों को तलाश कि उमंग इशारे देती है।
किनारों को एहसासों कि सोच रोशनी देती है उजालों को कोई परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को उजाले कि उमंग इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...