Thursday 6 February 2020

कविता. ३४०८. रोशनी के संग एहसासों कि।

                                                  रोशनी के संग एहसासों कि।
रोशनी के संग एहसासों कि कोशिश परख देती है खयालों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सपने देती है उजालों को आशाओं कि निशानी नजारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है किनारों को अदाओं कि उमंग नजारे देती है आवाजों को अरमानों कि समझ देती है।
रोशनी के संग एहसासों कि आस पहचान देती है कदमों को अफसानों कि समझ परख देती है राह को मुस्कान कि दुनिया परख देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सपने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अहमियत देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी पहचान देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ देती है।
रोशनी के संग एहसासों कि उमंग उजाले देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच आस देती है कदमों को अफसानों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को कोशिश कि आस परख देती है दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है सपनों को उजालों कि रोशनी राह देती है नजारों को तरानों को अरमानों कि समझ देती है।
रोशनी के संग एहसासों कि पुकार सहारे देती है उजालों को आशाओं कि लहर दास्ताने देती है जज्बातों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि अदाएं रोशनी देती है उम्मीदों को लहरों कि उमंग इरादे देती है अंदाजों कि कोशिश समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच तलाश देती है लहरों को अल्फाजों को अरमानों कि समझ देती है।
रोशनी के संग एहसासों कि राह किनारे देती है कदमों को आवाजों कि धून सरगम देती है तरानों को आवाजों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश परख देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश परख देती है आशाओं कि निशानी सहारे देती है अल्फाजों को तरानों कि पुकार समझ देती है अदाओं को किनारों को अरमानों कि समझ देती है।
रोशनी के संग एहसासों कि परख पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है कदमों को लहरों कि उमंग इशारे देती है उम्मीदों को किनारों कि सोच तराने देती है नजारों को अंदाजों कि समझ तलाश देती है कदमों कि आहट पुकार देती है नजारों को अफसानों कि समझ परख देती है खयालों को लहरों को अरमानों कि समझ देती है।
रोशनी के संग एहसासों कि सोच सपने देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अफसाने देती है राहों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है जज्बातों को अदाओं कि कोशिश परख देती है खयालों को अंदाजों कि समझ सुबह देती है आशाओं को कदमों को अरमानों कि समझ देती है।
रोशनी के संग एहसासों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को तरानों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश आस देती है आवाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है कदमों को अफसानों कि सोच परख देती है आवाजों को राहों को अरमानों कि समझ देती है।
रोशनी के संग एहसासों कि पुकार तराने देती है कदमों को आशाओं कि निशानी दास्तान देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश आस देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों को अरमानों कि समझ देती है।
रोशनी के संग एहसासों कि उम्मीद लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अदाओं को किनारों कि सोच परख देती है खयालों को दास्तानों कि समझ आस देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है नजारों को तरानों कि सोच सुबह देती है आशाओं को किनारों को अरमानों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...