Friday 14 February 2020

कविता. ३३२४. हर किनारे को एहसासों कि रोशनी।

                                            हर किनारे को एहसासों कि रोशनी।
हर किनारे को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सहारे देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया अहमियत देती है दिशाओं को कदमों कि राह नजारे देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को अरमानों कि तलाश खयाल देती है जज्बातों को तरानों कि पुकार आवाज देती है दिशाओं को राहों कि दुनिया देती है।
हर किनारे को एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है लहरों को अल्फाजों कि दुनिया पहचान देती है दिशाओं को आवाजों कि धून सरगम देती है कोशिश को लम्हों कि दुनिया आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट सपने देती है दिशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को अफसानों कि सोच परख देती है अरमानों को राहों कि दुनिया देती है।
हर किनारे को एहसासों कि रोशनी अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है तरानों को अरमानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को आवाजों कि धून सरगम देती है दुनिया को अफसानों कि समझ सुबह देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को राहों कि दुनिया देती है।
हर किनारे को एहसासों कि रोशनी तराने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है लहरों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि दुनिया आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को आशाओं कि निशानी सुबह देती है अंदाजों को राहों कि दुनिया देती है।
हर किनारे को एहसासों कि रोशनी राहे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश आस देती है आशाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दास्तानों को तरानों कि सोच सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अदाओं को राहों कि दुनिया देती है।
हर किनारे को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग इरादे देती है आशाओं को आवाजों कि धून सरगम देती है कदमों को राहों कि दुनिया देती है।
हर किनारे को एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सरगम देती है आशाओं को कदमों कि आहट परख देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है किनारों को अदाओं कि सौगात इशारे देती है अफसानों को सपनों कि आस सहारे देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश तलाश देती है इरादों को राहों कि दुनिया देती है।
हर किनारे को एहसासों कि रोशनी लहरे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उमंग देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को राहों कि समझ पहचान देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को राहों कि दुनिया देती है।
हर किनारे को एहसासों कि रोशनी दास्ताने देती है अदाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है कदमों को अफसानों कि सुबह आस देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है खयालों को लहरों कि उमंग नजारे देती है अदाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है आशाओं को राहों कि दुनिया देती है।
हर किनारे को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को लम्हों कि निशानी अरमान देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि दुनिया देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...