Thursday 13 February 2020

कविता. ३४२१. हर खयाल को बदलावों कि सुबह।

                                            हर खयाल को बदलावों कि सुबह।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह सपने देती है किनारों को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है नजारों को अफसानों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सहारे देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह उजाले देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि निशानी दास्तान देती है आवाजों को अल्फाजों कि समझ तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ उजाले देती है आशाओं को दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आवाजों को राहों कि कोशिश परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को किनारों कि लहर एहसास देती है तरानों को लहरों कि उमंग देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है दास्तानों को लहरों कि उम्मीद दास्ताने देती है कदमों को अफसानों कि समझ परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश दिशाएं देती है राहों को लहरों कि उमंग देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह दास्ताने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अफसानों को सपनों कि किनारे नजारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सुबह देती है अंदाजों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को राहों कि समझ अरमान देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह तराने देती है कदमों को आशाओं कि निशानी आस देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश नजारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश परख देती है किनारों को अरमानों कि समझ आस देती है आवाजों को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह किनारे देती है अल्फाजों को तरानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि परख कोशिश देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है तरानों को लहरों कि उमंग देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश तराने देती है कदमों को आवाजों कि धून सरगम देती है इशारों को अरमानों कि धून आवाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है नजारों को अरमानों कि तलाश सरगम देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग देती है
हर खयाल को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच तराने देती है अदाओं को अफसानों कि समझ इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ आस देती है नजारों को खयालों कि रोशनी तराने देती है किनारों को लहरों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...