Monday 10 February 2020

कविता. ३४१५. हर नजारे को आशाओं कि पहचान।

                                           हर नजारे को आशाओं कि पहचान।
हर नजारे को आशाओं कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात सहारे देती है आवाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है अंदाजों को किनारों कि लहर सरगम देती है खयालों को जज्बातों कि सोच कोशिश देती है आवाजों को परख कि धाराएं इरादे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच देती है।
हर नजारे को आशाओं कि पहचान अदाएं देती है मुस्कान को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को किनारों कि परख लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच देती है।
हर नजारे को आशाओं कि पहचान राहे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश कोशिश देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ तलाश देती है किनारों को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को अदाओं कि सरगम धून देती है तरानों को आशाओं कि निशानी उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि सोच देती है।
हर नजारे को आशाओं कि पहचान सहारे देती है दिशाओं को किनारों कि समझ तराने देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया उमंग देती है जज्बातों को दास्तानों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ किनारे देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश एहसास देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश परख देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच देती है।
हर नजारे को आशाओं कि पहचान तराने देती है आवाजों को अरमानों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ तराने देती है राहों को आवाजों कि धून सरगम देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है तरानों को अल्फाजों कि सोच देती है।
हर नजारे को आशाओं कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को लहरों कि कोशिश परख देती है अदाओं को किनारों कि समझ इशारे देती है आवाजों को अफसानों कि सोच उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया एहसास देती है कदमों को आशाओं कि निशानी उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच देती है।
हर नजारे को आशाओं कि पहचान अदाएं देती है राहों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ सहारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को अरमानों कि तलाश समझ देती है सपनों को खयालों कि सोच अफसाने देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच देती है।
हर नजारे को आशाओं कि पहचान सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ कोशिश देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है आवाजों को खयालों कि सरगम धून देती है अफसानों को सपनों कि आहट सौगात देती है किनारों को लहरों कि आस इरादे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच देती है।
हर नजारे को आशाओं कि पहचान दास्ताने देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश दिशाएं देती है कदमों को इरादों कि पुकार सहारे देती है खयालों को अरमानों कि सोच तराने देती है नजारों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है कदमों को आशाओं कि निशानी इशारे देती है अंदाजों को अल्फाजोंं कि सोच देती है।
हर नजारे को आशाओं कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को अफसानों कि परख सरगम देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है लहरों को अरमानों कि कोशिश आस देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...