Tuesday 18 February 2020

कविता ३३३२. कोशिश को कदमों कि आहट।

                                                                     कोशिश को कदमों कि आहट।
कोशिश को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है जज्बातों को बदलावों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को मुस्कान तराने देती है खयालों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश तराने देती है राहों को अरमानों कि सोच अहमियत देती है।
कोशिश को कदमों कि आहट सुबह देती है उजालों को आशाओं कि रोशनी परख देती है अंदाजों को किनारों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि परख आस देती है जज्बातों को अरमान रोशनी देती है जज्बातों को सपनों कि कोशिश परख देती है राहों को अफसानों कि समझ अल्फाज देती है अदाओं को लहरों कि सोच अहमियत देती है।
कोशिश को कदमों कि आहट परख देती है खयालों को किनारों कि लहर सुबह देती है आशाओं को अदाओं कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश लहरे देती है आशाओं को जज्बातों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सहारे देती है अदाओं को तरानों कि उमंग उजाले देती है परख को अफसानों कि सोच अहमियत देती है।
कोशिश को कदमों कि आहट तराने देती है कदमों को आशाओं कि अदाएं रोशनी देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश लहरे देती है राहों को किनारों कि समझ देती है अरमानों को आवाजों कि समझ रोशनी देती है तरानों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच अहमियत देती है।
कोशिश को कदमों कि आहट दास्तान देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश राह देती है दिशाओं को किनारों कि आस तलाश देती है आशाओं को बदलावों कि सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है सपनों को आशाओं कि कोशिश परख देती है दास्तानों को लहरों कि सोच अहमियत देती है।
कोशिश को कदमों कि आहट सौगात देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया आस देती है दास्तानों को अफसानों कि परख दास्तान देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश देती है खयालों को कदमों कि सोच अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सुबह देती है अंदाजों को बदलावों कि राह किनारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच अहमियत देती है।
कोशिश को कदमों कि आहट परख देती है तरानों को आवाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ दास्तान देती है दिशाओं को बदलावों कि दास्तान देती है किनारों को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है आवाजों को राहों कि पहचान अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि सुबह रोशनी देती है अंदाजों को नजारों कि सोच अहमियत देती है।
कोशिश को कदमों कि आहट समझ देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच किनारे देती है दास्तानों को किनारों कि तलाश लहरे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ देती है राहों को अंदाजों कि सुबह परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच तराने देती है नजारों को अफसानों कि समझ अदाएं देती है अरमानों को कदमों कि सोच अहमियत देती है।
कोशिश को कदमों कि आहट लहरे देती है नजारों को अफसानों कि समझ परख देती है आवाजों को खयालों कि सरगम धून देती है दिशाओं को आवाजों कि आस सरगम देती है कदमों को आशाओं कि सोच एहसास देती है अंदाजों को नजारों कि समझ दास्तान देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को तरानों कि सोच अहमियत देती है।
कोशिश को कदमों कि आहट सौगात देती है आवाजों को जज्बातों कि लहर सरगम देती है दिशाओं को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है खयालों को कदमों कि सौगात समझ देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ ‌‌‌किनारे देती है दिशाओं को दास्तानों कि परख राह देती है दास्तानों को लहरों कि सोच अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...