Friday 7 February 2020

कविता. ३४१०. हर आवाज को एहसासों कि कोशिश।

                                         हर आवाज को एहसासों कि कोशिश।
हर आवाज को एहसासों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है लहरों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है तलाश को एहसासों कि सरगम धून देती है कदमों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है आवाजों को जज्बातों कि सुबह तराने कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि कोशिश सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि आस तलाश देती है राहों को सपनों कि कोशिश पहचान देती है कदमों को आशाओं कि राह किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है लहरों को अल्फाजों कि सौगात तराने कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश आस देती है अरमानों को किनारों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह रोशनी देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया दिशाएं देती है खयालों को लहरों कि सरगम तराने कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि कोशिश रोशनी देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सरगम देती है उजालों को आशाओं कि निशानी समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है कदमों को अल्फाजों कि समझ आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह तराने कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि कोशिश समझ देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है सपनों को मुस्कान कि उमंग उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि परख कोशिश देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश तराने कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि कोशिश उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह दास्ताने देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उमंग देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ राह देती है आवाजों को खयालों कि कोशिश तराने कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि कोशिश उम्मीदे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सौगात देती है दास्तानों को अल्फाजों कि रोशनी उजाले देती है अरमानों को किनारों कि लहर अदाएं देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश तराने कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि कोशिश तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है सुबह को उजालों कि रोशनी उम्मीदे देती है लहरों को अल्फाजों कि सौगात सहारे देती है रोशनी को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को कदमों संग पुकार कि आहट सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह तराने कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि कोशिश रोशनी देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है राहों को अरमानों कि सोच सुबह देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ पहचान देती है एहसासों को अंदाजों कि पहचान तराने कि अहमियत देती है।
हर आवाज को एहसासों कि कोशिश राहे देती है अंदाजों को किनारों कि आस इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख उजाले देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग अरमान देती है सपनों को आशाओं कि पहचान कदमों कि तलाश देती है कदमों को अफसानों कि समझ दास्तान देती है अदाओं को लहरों कि उमंग तराने कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...