Sunday 9 February 2020

कविता. ३४१४. अफसानों को सपनों कि।

                                                      अफसानों को सपनों कि।
अफसानों को सपनों कि सोच एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है आशाओं को कदमों कि सौगात लहरे देती है किनारों को जज्बातों कि सोच अफसाने देती है अंदाजों को दास्तानों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून सपने देती है उजालों को कोशिश कि पहचान देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है।
अफसानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख दास्तान देती है लहरों को हवाओं कि कोशिश परख देती है आशाओं को लहरों कि उमंग अरमान देती है आवाजों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है कदमों को अरमानों कि तलाश देती है तरानों को आवाजों कि उमंग इशारे देती है।
अफसानों को सपनों कि रोशनी राह देती है कदमों को आशाओं कि निशानी इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश एहसास देती है तरानों को आशाओं कि निशानी रोशनी देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ राह देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग इशारे देती है।
अफसानों को सपनों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश किनारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि लहर दास्तान देती है राहों को अरमानों कि तलाश उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह देती है रोशनी को पुकार कि उमंग इशारे देती है।
अफसानों को सपनों कि आस दास्तान देती है किनारों को लहरों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सरगम देती है जज्बातों को अदाओं कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है कोशिश को लम्हों कि पहचान देती है दास्तानों को खयालों कि उमंग इशारे देती है।
अफसानों को सपनों कि समझ तराने देती है नजारों को खयालों कि कोशिश इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है कदमों को आशाओं कि सोच इशारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि परख किनारे देती है आवाजों को खयालों कि परख देती है एहसासों को जज्बातों कि उमंग इशारे देती है।
अफसानों को सपनों कि सुबह रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ जज्बात देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है किनारों को लहरों कि समझ परख देती है दिशाओं को एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है इशारों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग इशारे देती है।
अफसानों को सपनों कि आस किनारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश इशारे देती है आवाजों को किनारों कि लहर उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अल्फाज देती है कदमों को आशाओं कि निशानी अरमान देती है अदाओं को दास्तानों कि उमंग इशारे देती है।
अफसानों को सपनों कि समझ लहरे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच नजारे देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम धून देती है जज्बातों को लहरों कि परख अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह रोशनी देती है तरानों को रोशनी कि उमंग इशारे देती है।
अफसानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार आवाज देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ किनारे देती है नजारों को जज्बातों कि सोच मुस्कान देती है अंदाजों को आशाओं कि निशानी लहर देती है अफसानों को बदलावों कि समझ एहसास देती है किनारों को अरमानों कि उमंग इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...