Sunday 9 February 2020

कविता. ३४१३. हर सपने संग दिशाओं कि।

                                                        हर सपने संग दिशाओं कि।
हर सपने संग दिशाओं कि कोशिश सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है जज्बातों को एहसासों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम आशाएं देती है अदाओं को लहरों कि पहचान इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ तराने देती है जज्बातों को किनारों कि सोच अफसाने देती है लहरों को अल्फाजों कि आस देती है।
हर सपने संग दिशाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार सहारे देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को दास्तानों कि परख सुबह देती है खयालों को सपनों कि आस एहसास देती है दिशाओं को अल्फाजों कि आस देती है।
हर सपने संग दिशाओं कि सोच उम्मीदे देती है एहसासों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग तराने देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अहमियत देती है अंदाजों को अल्फाजोंं कि आस देती है।
हर सपने संग दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को लहरों कि समझ सौगात देती है जज्बातों को खयालों कि कोशिश परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है राहों को अल्फाजों कि आस देती है।
हर सपने संग दिशाओं कि आवाज पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है राहों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच किनारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है लहरों को अफसानों कि सरगम दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि आस देती है।
हर सपने संग दिशाओं कि समझ किनारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि पुकार एहसास देती है लहरों को अफसानों कि परख खयाल देती है आवाजों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि आस देती है।
हर सपने संग दिशाओं कि सुबह रोशनी देती है खयालों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अरमानों को आवाजों कि निशानी अफसाने देती है आशाओं को अंदाजों कि सरगम उजाले देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह समझ देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आस देती है।
हर सपने संग दिशाओं कि निशानी राहे देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश सरगम देती है लहरों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को नजारों कि निशानी सरगम देती है आवाजों को खयालों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को अल्फाजों कि आस देती है।
हर सपने संग दिशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ तलाश देती है किनारों को अफसानों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि परख सपने देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह एहसास देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि आस देती है।
हर सपने संग दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है आवाजों को अरमानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार सरगम देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है नजारों को अफसानों कि सोच खयाल देती है दिशाओं को दास्तानों कि समझ सपने देती है अंदाजों को अल्फाजों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...