Monday 24 February 2020

कविता. ३३४३. हर जज्बात कि धडकन कोई।

                                               हर जज्बात कि धडकन कोई।
हर जज्बात कि धडकन कोई निशानी देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात कहानी देती है दास्तानों को लहरों कि पहचान अदाएं देती है कदमों को अफसानों कि सोच दास्तान देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों को किनारों कि समझ अहमियत देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग तराने देती है आशाओं को लहरों कि उम्मीद देती है।
हर जज्बात कि धडकन कोई कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच तराने देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि परख तराने देती है किनारों को अल्फाजों कि समझ देती है तरानों को अरमानों कि सरगम सपने देती है आशाओं को अदाओं कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद देती है।
हर जज्बात कि धडकन कोई रोशनी देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को जज्बातों कि सरगम आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है अंदाजों को सपनों कि समझ उमंग देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को लहरों कि उम्मीद देती है।
हर जज्बात कि धडकन कोई किनारा देती है अंदाजों को अरमानों कि सरगम पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इशारे देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच इरादे देती है आवाजों को आशाओं कि कोशिश परख देती है अदाओं को किनारों कि सौगात अदाएं देती है राहों को लहरों कि उम्मीद देती है।
हर जज्बात कि धडकन कोई नजारा देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह उजाले देती है उजालों को बदलावों कि सुबह पहचान देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ पुकार देती है अरमानों को किनारों कि सरगम आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि परख तलाश देती है जज्बातों को अफसानों कि सोच सहारे देती है तरानों को लहरों कि उम्मीद देती है।
हर जज्बात कि धडकन कोई तराना देती है आवाजों को खयालों कि समझ तलाश देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को सपनों कि आस तलाश देती है तरानों को अरमानों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ आवाज देती है जज्बातों को लहरों कि उम्मीद देती है।
हर जज्बात कि धडकन कोई कहानी देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ तलाश देती है तरानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है कदमों को आशाओं कि रोशनी उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश सपने देती है दिशाओं को लहरों कि उम्मीद देती है।
हर जज्बात कि धडकन कोई सहारा देती है अंदाजों को अफसानों कि पुकार तराना देती है आशाओं को रोशनी कि सोच सहारे देती है खयालों को आवाजों कि धून सरगम देती है कदमों को अफसानों कि समझ तराने देती है अदाओं को किनारों कि समझ परख देती है आशाओं को अदाओं कि कोशिश एहसास देती है आवाजों को लहरों कि उम्मीद देती है।
हर जज्बात कि धडकन कोई इशारा देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि सरगम धून देती है कदमों को अफसानों कि समझ सहारे देती है अदाओं को किनारों कि पहचान परख देती है राहों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है अंदाजों को दास्तानों कि परख इशारे देती है नजारों को लहरों कि उम्मीद देती है।
हर जज्बात कि धडकन कोई सपना देती है तरानों को आवाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार खयाल देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को अफसानों कि पुकार जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इरादे देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...