Monday 3 February 2020

कविता. ३४०२. हर इशारे को एहसासों कि।

                                                  हर इशारे को एहसासों कि।
हर इशारे को एहसासों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश पहचान देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि मुस्कान सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि सरगम सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट देती है।
हर इशारे को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान तराने देती है अदाओं को अरमानों कि कोशिश सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इशारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच पहचान देती है किनारों को दास्तानों कि परख तलाश देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट देती है।
हर इशारे को एहसासों कि पुकार आवाज देती है तरानों को आशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि सोच परख देती है किनारों को जज्बातों कि आस तलाश देती है कोशिश को मुस्कान कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि सोच एहसास देती है दास्तानों को आशाओं कि निशानी बदलाव देती है अंदाजों को कदमों कि आहट देती है।
हर इशारे को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है खयालों को लहरों कि उमंग इशारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सौगात इशारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट पुकार देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट देती है।
हर इशारे को एहसासों कि समझ परख देती है दास्तानों को किनारों कि पुकार उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि समझ इरादे देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है नजारों को अफसानों कि सोच इशारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट देती है।
हर इशारे को एहसासों कि कोशिश दिशाएं देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सरगम देती है जज्बातों को अफसानों कि आहट सौगात देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आशाओं को लहरों कि आवाज पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट देती है।
हर इशारे को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ राह देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सरगम देती है जज्बातों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है तरानों को आवाजों कि धून आस देती है अल्फाजों को अरमानों कि राह सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट देती है।
हर इशारे को एहसासों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को उम्मीदों कि पहचान तराने देती है अंदाजों को राहों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को कदमों कि सौगात इरादे देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश सपने देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सरगम देती है किनारों को कदमों कि आहट देती है।
हर इशारे को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को खयालों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को आशाओं कि निशानी आस देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच समझ देती है नजारों को कदमों कि आहट देती है।
हर इशारे को एहसासों कि आस सपने देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया अरमान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि निशानी सोच देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि तलाश सपने देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सुबह देती है किनारों को अफसानों कि समझ तराने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...