Wednesday 12 February 2020

कविता. ३४१९. हर पल किसी इशारे के एहसास कि।

                                        हर पल किसी इशारे के एहसास कि।
हर पल किसी इशारे के एहसास कि धारा नयी सुबह देती है कोशिश को अरमानों कि रोशनी अदाओं के उजाले देती है अफसानों को सपनों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अल्फाजों कि परख किनारे देती है लम्हों को आवाजों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह अरमानों के उजाले देती है।
हर पल किसी इशारे के एहसास कि सोच नयी रोशनी देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ आशाओं के तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट बदलाव देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सरगम देती है खयालों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है जज्बातों को लहरों कि समझ अरमानों के उजाले देती है।
हर पल किसी इशारे के एहसास कि परख नयी कोशिश देती है लहरों को आशाओं कि निशानी दिशाओं के तराने देती है खयालों को आवाजों कि पहचान लहरे देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग अफसाने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच किनारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमानों के उजाले देती है।
हर पल किसी इशारे के एहसास कि हवाएं नयी सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश अदाओं के तराने देती है लहरों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश अरमानों के उजाले देती है।
हर पल किसी इशारे के एहसास कि अदाएं नयी समझ देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम के पहचान देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश राहे देती है आशाओं को किनारों कि समझ आस देती है नजारों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को लहरों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अरमानों के उजाले देती है।
हर पल किसी इशारे के एहसास कि समझ नयी राह देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने के उम्मीदे देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख सहारे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग दास्ताने देती है उजालों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह अरमानों के उजाले देती है।
हर पल किसी इशारे के एहसास कि सोच नयी अदाएं देती है राहों को लहरों कि उमंग उम्मीद के बदलाव देती है दास्तानों को खयालों कि कोशिश परख देती है नजारों को अफसानों कि सुबह तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ किनारे देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अरमानों के उजाले देती है।
हर पल किसी इशारे के एहसास कि परख नयी कोशिश देती है तरानों को आशाओं कि समझ रोशनी के खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह दास्ताने देती है अदाओं को किनारों कि लहर आस देती है खयालों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच पुकार देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग अरमानों के उजाले देती है।
हर पल किसी इशारे के एहसास कि सुबह नयी रोशनी देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच दास्तान के इरादे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी राह देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है किनारों को जज्बातों कि निशानी सहारे देती है लहरों को राहों कि पहचान परख देती है अदाओं को किनारों कि सोच अरमानों के उजाले देती है।
हर पल किसी इशारे के एहसास कि निशानी नयी सौगात देती है राहों को किनारों कि परख अल्फाजों के लम्हे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि सौगात इशारे देती है नजारों को अफसानों कि समझ रोशनी देती है अदाओं को किनारों कि सोच लहरे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अरमानों के उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...