Sunday 16 February 2020

कविता‌. ३३२७. हर मुस्कान संग कोई कहानी।

                                                      हर मुस्कान संग कोई कहानी।
हर मुस्कान संग कोई कहानी बनती है आशाओं के सरगम को एहसासों कि निशानी मिलती है कदमों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को किनारों कि परख आशाओं कि कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि तलाश सुबह देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सरगम पुकार कि राहे देती है।
हर मुस्कान संग कोई कहानी बनती है अंदाजों के कोशिश को लम्हों कि पहचान मिलती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच अरमानों कि तलाश देती है खयालों को अल्फाजों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है तरानों को आवाजों कि अहमियत पुकार कि राहे देती है।
हर मुस्कान संग कोई कहानी बनती है तरानों के आवाजों को जज्बातों कि सोच मिलती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है कदमों को आशाओं कि निशानी समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अरमान देती है नजारों को आवाजों कि तलाश तराने देती है अंदाजों को किनारों कि पहचान पुकार कि राहे देती है।
हर मुस्कान संग कोई कहानी बनती है जज्बातों के आशाओं कि पहचान मिलती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश अफसाने देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को दास्तानों कि अहमियत के संग जज्बातों से पुकार कि राहे देती है।
हर मुस्कान संग कोई कहानी बनती है आवाजों के अरमानों कि कोशिश मिलती है अफसानों को कदमों कि आहट सौगात देती है आशाओं को किनारों कि समझ अफसाने देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच सुबह देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ उम्मीदे देती है लहरों को आशाओं कि पहचान कि सरगम से पुकार कि राहे देती है।
हर मुस्कान संग कोई कहानी बनती है दिशाओं के किनारों कि लहर मिलती है तरानों को आवाजों कि तलाश अफसाने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि तलाश सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है तरानों को आवाजों कि तलाश के पहचान संग अक्सर पुकार कि राहे देती है।
हर मुस्कान संग कोई कहानी बनती है दास्तानों के अल्फाजों कि तलाश मिलती है आशाओं को किनारों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि परख आस देती है आवाजों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है अफसानों को सपनों कि कोशिश के आस कि दिशाएं पुकार कि राहे देती है।
हर मुस्कान संग कोई कहानी बनती है तरानों के आवाजों कि सरगम मिलती है अंदाजों को नजारों कि समझ पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ परख देती है उम्मीदों को जज्बातों कि कोशिश तलाश देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश के एहसासों कि रोशनी पुकार कि राहे देती है।
हर मुस्कान संग कोई कहानी बनती है आशाओं के एहसासों कि रोशनी मिलती है कोशिश को लम्हों कि सुबह उम्मीदे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है नजारों को अफसानों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश के अरमानों कि तलाश पुकार कि राहे देती है।
हर मुस्कान संग कोई कहानी बनती है अंदाजों के कोशिश कि पहचान मिलती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है आशाओं को नजारों कि तलाश खयाल देती है अदाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह के उजालों कि सुबह पुकार कि राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...