Wednesday 19 February 2020

कविता. ३३३४. किसी एहसास कि पहचान।

                                          किसी एहसास कि पहचान।
किसी एहसास कि पहचान तराने को आशाओं कि सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ खयाल देती है सपनों को उजाले कि रोशनी सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ किनारे देती है आशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान तराने देती है।
किसी एहसास कि पहचान इरादे को अरमानों कि सुबह देती है कोशिश को लम्हों कि निशानी अफसाने देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है जज्बातों को अरमानों कि सौगात सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सपने देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग अदाएं देती है आवाजों को जज्बातों कि अहमियत तराने देती है।
किसी एहसास कि पहचान दास्तानों को अफसानों कि सोच देती है खयालों को कोशिश कि सरगम धून देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया के संग अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह किनारे देती है लहरों को आशाओं कि सौगात तराने देती है।
किसी एहसास कि पहचान इशारों को किनारों कि सौगात देती है कदमों को आशाओं कि तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह उजाले कि सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि सोच अफसाने देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सपने देती है जज्बातों को खयालों कि कोशिश तराने देती है।
किसी एहसास कि पहचान आशाओं को नजारों कि समझ देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच देती है दिशाओं को बदलावों कि परख देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश अल्फाज देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सौगात देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग उजाले देती है अरमानों को किनारों कि कोशिश तराने देती है।
किसी एहसास कि पहचान अदाओं को जज्बातों कि तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि परख देती है दास्तानों को किनारों कि लहर रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अदाएं देती है उजालों को अरमानों कि परख दिशाएं देती है अदाओं को खयालों कि सुबह तराने देती है।
किसी एहसास कि पहचान दिशाओं को दास्तानों कि सोच देती है उम्मीदों को अरमानों कि कोशिश देती है तरानों को आवाजों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है किनारों को जज्बातों कि अरमानों कि तलाश सहारे देती है अफसानों को सपनों कि समझ तलाश देती है अरमानों को कदमों कि पहचान तराने देती है।
किसी एहसास कि पहचान तरानों को कदमों कि सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ देती है लहरों को दास्तानों कि समझ परख देती है आशाओं को किनारों कि सुबह उजाले देती है राहों को लहरों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है अरमानों को आवाजों कि अहमियत तराने देती है।
किसी एहसास कि पहचान आशाओं को नजारों कि तलाश देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच देती है दिशाओं को आशाओं कि अरमान के सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश लहर देती है किनारों को जज्बातों कि सोच समझ देती है अदाओं को लहरों कि सरगम तराने देती है।
किसी एहसास कि पहचान आवाजों को अरमानों कि कोशिश देती है अंदाजों को नजारों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश के कदमों कि आहट परख देती है किनारों को जज्बातों कि सोच अफसाने देती है इशारों को अरमानों कि तलाश सपने देती है कोशिश को लम्हों कि निशानी अफसानों कि सुबह तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...