Sunday 23 February 2020

कविता. ३३४१. हर धून को बदलावों कि दास्तान।

                                               हर धून को बदलावों कि दास्तान।
हर धून को बदलावों कि दास्तान परख देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश पहचान देती है लहरों को अंदाजों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को खयालों कि परख एहसासों कि रोशनी उजाले देती है।
हर धून को बदलावों कि दास्तान आस देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल नजारे देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को अल्फाजों कि तलाश तराने देती है जज्बातों को अदाओं से खयालों कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून अफसानों कि रोशनी उजाले देती है।
हर धून को बदलावों कि दास्तान तलाश देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है परख को किनारों कि लहर दिशाएं देती है आशाओं को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ इशारे देती है किनारों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच राहों कि रोशनी उजाले देती है।
हर धून को बदलावों कि दास्तान तराने देती है आशाओं को अदाओं कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को खयालों कि सोच एहसास देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ नजारे देती है कदमों को तरानों कि पुकार अरमानों कि रोशनी उजाले देती है।
हर धून को बदलावों कि दास्तान लहरे देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश एहसास देती है अरमानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है जज्बातों को दास्तानों कि समझ पहचान देती है उम्मीदों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ अल्फाजों कि रोशनी उजाले देती है।
हर धून को बदलावों कि दास्तान आस देती है कोशिश को लम्हों कि पहचान परख देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश अरमान देती है दिशाओं को एहसासों कि पुकार अरमान देती है दिशाओं को खयालों कि सोच एहसासों कि रोशनी उजाले देती है।
हर धून को बदलावों कि दास्तान किनारे देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश सरगम देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है इशारों को अरमानों कि सोच परख देती है दिशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है सपनों को आशाओं कि सुबह तराने देती है कदमों को अफसानों कि समझ किनारों कि रोशनी उजाले देती है।
हर धून को बदलावों कि दास्तान इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच लहर देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश परख देती है दिशाओं को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच परख देती है किनारों को लहरों कि उमंग सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पहचान अदाओं कि रोशनी उजाले देती है।
हर धून को बदलावों कि दास्तान तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को जज्बातों कि सौगात इशारे देती है अरमानों को दिशाओं कि राह किनारे देती है तरानों को आवाजों कि सरगम आस देती है खयालों को कोशिश कि लहर आशाओं कि रोशनी उजाले देती है।
हर धून को बदलावों कि दास्तान सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम आस देती है एहसासों को अंदाजों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि मेहफिल नजारे देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात आवाजों कि रोशनी उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...