Tuesday 11 February 2020

कविता. ३४१७. हर एहसास को बदलावों कि समझ।

                                       हर एहसास को बदलावों कि समझ।
हर एहसास को बदलावों कि समझ उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून कोशिश देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है उजालों को आशाओं कि निशानी परख देती है दिशाओं को अदाओं कि सरगम देती है।
हर एहसास को बदलावों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ आस देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच किनारे देती है आशाओं को कदमों कि परख दास्तान देती है अरमानों को कदमों कि आहट सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है किनारों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर एहसास को बदलावों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश दिशाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है लहरों को अफसानों कि समझ सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है अल्फाजों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है राहों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर एहसास को बदलावों कि समझ नजारे देती है लहरों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है आशाओं को अरमानों कि तलाश इशारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है उजालों को रोशनी कि तलाश किनारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग उम्मीद देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अहमियत देती है अंदाजों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर एहसास को बदलावों कि समझ दास्ताने देती है आशाओं को राहों कि पहचान अदाएं देती है तरानों को आवाजों कि धून कोशिश देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है उम्मीदों को राहों कि समझ इरादे देती है अरमानों को तरानों कि पुकार उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह अरमान देती है किनारों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर एहसास को बदलावों कि समझ तराने देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अफसानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सपने देती है राहों को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि निशानी तलाश देती है खयालों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर एहसास को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है खयालों को किनारों कि समझ परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश कोशिश देती है कदमों को आशाओं कि निशानी रोशनी देती है आवाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है राहों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर एहसास को बदलावों कि समझ इशारे देती है आवाजों को अरमानों कि कोशिश किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को अफसानों कि समझ दास्तान देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया आस देती है दिशाओं को अदाओं कि सरगम देती है।
हर एहसास को बदलावों कि समझ दास्ताने देती है तरानों को कदमों कि आहट सौगात देती है उजालों को आशाओं कि रोशनी परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश आस देती है उम्मीदों को राहों कि समझ उम्मीदे देती है दिशाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अरमान देती है इशारों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर एहसास को बदलावों कि समझ तराने देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को तरानों कि पुकार आवाज देती है अफसानों को सपनों कि कोशिश पहचान देती है इशारों को जज्बातों कि मुस्कान कोशिश देती है खयालों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि आस सहारे देती है अंदाजों को अदाओं कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...