Saturday 29 February 2020

कविता. ३३५४. सपनों को जज्बातों कि पहचान।

                                             सपनों को जज्बातों कि पहचान।
सपनों को जज्बातों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को किनारों कि रोशनी राहे देकर जाती है आशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ खयाल देती है लहरों को अफसानों कि मुस्कान कोशिश देती है कदमों को आशाओं कि सुबह उम्मीदों कि कोशिश देती है।
सपनों को जज्बातों कि पहचान तराने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इशारे देकर जाती है जज्बातों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है खयालों को सपनों कि सुबह तराने देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच उमंग कि कोशिश देती है।
सपनों को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है इरादों को अल्फाजों कि सोच सहारे देकर जाती है अदाओं को किनारों कि समझ लहरे देती है दिशाओं को अरमानों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सुबह तरानों कि कोशिश देती है।
सपनों को जज्बातों कि पहचान सपने देती है लहरों को अंदाजों कि कोशिश परख देकर जाती है आशाओं को तरानों कि पुकार आवाज देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अरमानों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अफसानों कि कोशिश देती है।
सपनों को जज्बातों कि पहचान नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देकर जाती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है लहरों को अफसानों कि सोच उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश तराने देती है खयालों को लहरों कि उमंग अरमानों के तरानों कि कोशिश देती है।
सपनों को जज्बातों कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीदे देकर जाती है आवाजों को खयालों कि सौगात इरादे देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच खयाल देती है तरानों को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान अरमान देती है सपनों को खयालों कि सोच लहरों कि कोशिश देती है।
सपनों को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देकर जाती है अदाओं को किनारों कि रोशनी उजाले देती है नजारों को लहरों कि अहमियत आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को अफसानों कि सरगम धून देती है अंदाजों को अफसानों कि सौगात आवाजों कि कोशिश देती है।
सपनों को जज्बातों कि पहचान तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि आस तलाश देकर जाती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सपने देती है नजारों को अफसानों कि समझ तराने देती है आशाओं को अदाओं के इशारों कि तलाश अंदाज देती है तरानों को आवाजों कि लहर अरमानों कि कोशिश देती है।
सपनों को जज्बातों कि पहचान इरादे देती है आशाओं को तरानों कि पुकार किनारे देकर जाती है आवाजों को कदमों कि आहट सोच देती है दिशाओं को अफसानों कि पुकार सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सरगम धून देती है कदमों को अफसानों के उम्मीदों कि सुबह तराने देती है कदमों को एहसासों कि रोशनी खयालों कि कोशिश देती है।
सपनों को जज्बातों कि पहचान नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह दास्तान देकर जाती है जज्बातों को लहरों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि समझ अफसाने देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है आशाओं को नजारों के आशाओं कि मेहफिल सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच लहरों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...