Sunday 1 March 2020

कविता. ३३५५. हर मुस्कान संग इशारों कि।

                                                     हर मुस्कान संग इशारों कि।
हर मुस्कान संग इशारों कि दास्तान बनती है जो एहसासों कि कहानी को अरमानों से जुडने कि उमंग देती रहती है जो आशाओं को कदमों कि आहट से मिलने कि कोशिश देती है लम्हों को आवाजों कि पहचान अदाएं देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है खयालों को अरमानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि सोच किनारे देती है।
हर मुस्कान संग इशारों कि आस बनती है जो किनारों कि लहर को बदलावों से जुडने कि उम्मीद देती रहती है जो दास्तानों को अफसानों कि सोच से जुडने कि उम्मीद देती है उजालों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है राहों को अरमानों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है आवाजों को खयालों कि सोच किनारे देती है।
हर मुस्कान संग इशारों कि कोशिश बनती है जो नजारों कि तलाश को एहसासों से जुडने कि जरुरत देती है जो अंदाजों को नजारों कि तलाश से परखने कि उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है कदमों को आशाओं कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ राहे देती है जज्बातों को लहरों कि सोच किनारे देती है।
हर मुस्कान संग इशारों कि समझ बनती है जो दास्तानों कि परख को अफसानों से जुडने कि जज्बात देती है जो आवाजों को खयालों कि सरगम से जुडने कि तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को लहरों कि सहारे लहर देती है आवाजों को परख कि सोच किनारे देती है।
हर मुस्कान संग इशारों कि राह बनती है जो तरानों कि पुकार को अल्फाजों से जुडने कि जरुरत देती है जो जज्बातों को लहरों कि समझ से जुडने कि अफसाने देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को अरमानों कि कोशिश परख देती है आशाओं को सपनों कि सुबह रोशनी देती है दिशाओं को कदमों कि सोच किनारे देती है।
हर मुस्कान संग इशारों कि दास्तान बनती है जो जज्बातों कि कोशिश को आशाओं से जुडने कि उमंग देती है जो आशाओं को अदाओं कि सुबह से जुडने कि जरुरत देती है तरानों को आवाजों कि सरगम धून देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आवाजों को अरमानों कि समझ सहारे देती है अदाओं को राहों कि सोच किनारे देती है।
हर मुस्कान संग इशारों कि सरगम बनती है जो आशाओं कि सुबह को उजालों से जुडने कि उम्मीद देती है जो अंदाजों को नजारों कि तलाश से जुडने कि सुबह देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश तराने देती है आशाओं को तरानों कि सोच किनारे देती है।
हर मुस्कान संग इशारों कि एहसास बनती है जो आवाजों कि धून को बदलावों से जुडने कि आस देती है जो कदमों को अफसानों कि समझ से जुडने कि जरुरत देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को राहों कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को उजालों कि रोशनी उम्मीदे देती है दास्तानों को लहरों कि सोच किनारे देती है।
हर मुस्कान संग इशारों कि कोशिश बनती है जो जज्बातों कि जरुरत को इरादों से जुडने कि आवाज देती है जो आशाओं को तरानों कि पुकार से जुडने कि उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है राहों को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है नजारों को अंदाजों कि सोच किनारे देती है।
हर मुस्कान संग इशारों कि जरुरत बनती है जो आशाओं कि सरगम को तरानों से जुडने कि जरुरत देती है जो अरमानों को राहों कि समझ से जुडने कि कोशिश देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि जरुरत पुकार देती है जज्बातों को लहरों कि सोच किनारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...