Thursday 12 March 2020

कविता. ३३७८. आशाओं को दिशाओं कि।

                                                      आशाओं को दिशाओं कि।
आशाओं को दिशाओं कि सोच सरगम देती है खयालों कि सुबह उजालों कि उम्मीद देती है राहों को अरमानों कि कोशिश सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम धून देती है किनारों को अफसानों कि समझ तलाश देती है आवाजों को सपनों कि आस अरमान जगाती है कोशिश को मुस्कान कि दुनिया पहचान देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ देती है।
आशाओं को दिशाओं कि पुकार इशारे देती है कदमों कि आहट तरानों कि कोशिश देती है लहरों को अंदाजों कि समझ इरादे देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश आस देती है दिशाओं को सपनों कि सरगम धून देती है खयालों को कोशिश कि तलाश इरादा दिलाती है एहसासों को अंदाजों कि समझ अफसाने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ देती है।
आशाओं को दिशाओं कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों कि परख किनारों कि लहर देती है खयालों को सुबह कि आस उजाले देती है अरमानों को खयालों कि कोशिश तराने देती है लहरों को अफसानों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस इशारे देती है लहरों को अदाओं कि कोशिश सपने देती है दिशाओं को अल्फाजों कि समझ देती है।
आशाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है कदमों कि आहट आस कि उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम इशारे देती है आवाजों को सपनों कि सोच आवाज देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है तरानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को अल्फाजों कि समझ देती है।
आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है लहरों कि उमंग आवाज कि तलाश देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अरमानों को दिशाओं कि सरगम धून देती है राहों को लहरों कि उमंग खयाल देती है कदमों को दास्तानों कि सुबह उजाले देती है किनारों को अल्फाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को अल्फाजों कि समझ देती है।
आशाओं को दिशाओं कि सौगात तलाश देती है अंदाजों कि कोशिश उजालों कि रोशनी देती है राहों को अरमानों कि सुबह उम्मीदे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच इरादे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ इशारे देती है कदमों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है इशारों को अफसानों कि समझ लहरे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ देती है।
आशाओं को दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है जज्बातों कि सोच तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश एहसास देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया दास्ताने देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया अफसाने देती है खयालों को कोशिश कि पहचान परख देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सुबह देती है उजालों को अल्फाजों कि समझ देती है।
आशाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है कदमों कि आहट रोशनी देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है अरमानों को आवाजों कि सुबह उम्मीदे देती है नजारों को अफसानों कि परख अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि आस उजाले देती है कदमों को आशाओं कि कोशिश पहचान देती है तरानों को अल्फाजों कि समझ देती है।
आशाओं को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों कि परख तराने देती है अंदाजों को नजारों कि सोच अरमान देती है लहरों को अल्फाजों कि कोशिश पहचान देती है राहों को लहरों कि उमंग इशारे देती है किनारों को एहसासों कि रोशनी पुकार देती है किनारों को अफसानों कि समझ सहारे देती है अरमानों को अल्फाजों कि समझ देती है।
आशाओं को दिशाओं कि परख दास्तान देती है लहरों कि उमंग मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस एहसास देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश राहे देती है अंदाजों को अल्फाजों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...