Tuesday 10 March 2020

कविता. ३३७४. सपनों कि आस पहचान कि नयी।

                                              सपनों कि आस पहचान कि नयी।
सपनों कि आस पहचान कि नयी सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को लम्हों कि परख इशारे देती है उजालों को अरमानों कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है लहरों को उम्मीदों कि पहचान इरादे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ अरमान देती है।
सपनों कि आस पहचान कि नयी रोशनी देती है आवाजों को जज्बातों कि पुकार इशारे देती है कदमों को आशाओं कि सोच सहारे देती है खयालों को लहरों कि उमंग इशारे देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश राहे देती है तरानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ सहारे देती है लहरों को दिशाओं कि समझ अरमान देती है।
सपनों कि आस पहचान कि नयी दुनिया देती है तरानों को आशाओं कि सोच खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सपने देती है राहों को अरमानों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच इशारे देती है अदाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है इशारों को खयालों कि समझ अरमान देती है।
सपनों कि आस पहचान कि नयी दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ इरादे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच एहसास देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख पुकार देती है राहों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि मेहफिल परख देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अरमान देती है।
सपनों कि आस पहचान कि नयी कोशिश देती है राहों को अरमानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि परख पुकार देती है आवाजों को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है लहरों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि समझ सहारे देती है राहों को आशाओं कि समझ अरमान देती है।
सपनों कि आस पहचान कि नयी रोशनी देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सपने देती है कदमों को आशाओं कि समझ किनारे देती है तरानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को सपनों कि आस सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि परख इशारे देती है कदमों को अफसानों कि समझ अरमान देती है।
सपनों कि आस पहचान कि नयी दुनिया देती है तरानों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है कदमों को अफसानों कि समझ इशारे देती है खयालों को लहरों कि उमंग तराने देती है अदाओं को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है सपनों को तरानों कि समझ अरमान देती है।
सपनों कि आस पहचान कि नयी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को खयालों कि सुबह सपने देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अदाएं देती है राहों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ अरमान देती है।
सपनों कि आस पहचान कि नयी परख देती है दास्तानों को खयालों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि परख राह देती है किनारों को लहरों कि उमंग पहचान देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को सपनों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि परख तराने देती है राहों को उजालों कि समझ अरमान देती है।
सपनों कि आस पहचान कि नयी उमंग देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच समझ देती है खयालों को लहरों कि उमंग इशारे देती है तरानों को लहरों कि उमंग दिशाएं देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है आशाओं को तरानों कि समझ अरमान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...