Tuesday 3 March 2020

कविता. ३३५९. हर उजाले संग रोशनी कि पहचान।

                                              हर उजाले संग रोशनी कि पहचान।
हर उजाले संग रोशनी कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अहमियत देती है तरानों को अरमानों कि सोच सरगम देती है कदमों को आशाओं कि सुबह पुकार देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है लम्हों को आवाजों कि सरगम एहसासों कि रोशनी के तरानों कि सरगम देती है।
हर उजाले संग रोशनी कि पहचान राह देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अहमियत देती है दास्तानों को सपनों कि आस एहसास देती है किनारों को नजारों कि समझ परख देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश पहचान देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह इशारों कि आस के तरानों कि सरगम देती है।
हर उजाले संग रोशनी कि पहचान इशारे देती है इरादों को लहरों कि तलाश अफसाने देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अहमियत देती है अरमानों को खयालों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद अल्फाज देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश आशाओं कि सोच के तरानों कि सरगम देती है।
हर उजाले संग रोशनी कि पहचान आशाएं देती है इशारों को अफसानों कि कोशिश परख देती है आशाओं को किनारों कि समझ आवाज देती है नजारों को अरमानों कि राह सपने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट परख देती है खयालों को लहरों कि उमंग अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान इशारों कि आस दास्तानों कि परख के तरानों कि सरगम देती है।
हर उजाले संग रोशनी कि पहचान इरादे देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह समझ देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच दास्तान देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग सपने देती है अरमानों को राहों कि समझ सुबह देती है परख को अल्फाजों कि आस अरमानों कि समझ के तरानों कि सरगम देती है।
हर उजाले संग रोशनी कि पहचान अदाएं देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि मेहफिल रोशनी देती है अरमानों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है परख को राहों कि तलाश अफसाने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश किनारे देती है अंदाजों को आशाओं कि सुबह लहरों कि उमंग के तरानों कि सरगम देती है।
हर उजाले संग रोशनी कि पहचान नजारे देती है अंदाजों को आशाओं कि कोशिश परख देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ परख देती है किनारों को जज्बातों कि मुस्कान कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सौगात इशारे देती है सपनों को जज्बातों कि सोच आवाजों कि धून के तरानों कि सरगम देती है।
हर उजाले संग रोशनी कि पहचान दास्ताने देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ राहों कि परख के तरानों कि सरगम देती है।
हर उजाले संग रोशनी कि पहचान इशारे देती है अरमानों को खयालों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि परख लहरे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग दास्ताने देती है आशाओं को जज्बातों कि कोशिश लहरे देती है किनारों को एहसासों कि रोशनी सपनों कि आस के तरानों कि सरगम देती है।
हर उजाले संग रोशनी कि पहचान एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अहमियत देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल अरमानों कि कोशिश के तरानों कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...