Sunday 1 March 2020

कविता. ३३५६. कोशिश को लम्हों कि पहचान।

                                            कोशिश को लम्हों कि पहचान।
कोशिश को लम्हों कि पहचान तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को अफसानों कि सरगम धून देती है अंदाजों को अरमानों कि परख सपने देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच खयाल देती है नजारों को अफसानों कि समझ सरगम देती है खयालों को लहरों कि जरुरत होती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि सोच पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है कदमों को आशाओं कि सुबह रोशनी देती है दिशाओं को अरमानों कि उम्मीद उमंग देती है कदमों को आशाओं कि सोच एहसास देती है अंदाजों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को लहरों कि जरुरत होती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अल्फाजों कि जरुरत जज्बात देती है अफसानों को सपनों कि जरुरत रोशनी देती है अदाओं को लहरों कि उमंग परख देती है अरमानों को तरानों कि पुकार धून देती है नजारों को लहरों कि जरुरत होती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि परख एहसास देती है किनारों को अफसानों कि सोच अरमान देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है सपनों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है राहों को अल्फाजों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को लहरों कि जरुरत होती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान नजारे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि जरुरत परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है खयालों को नजारों कि पहचान परख देती है अंदाजों को लहरों कि जरुरत होती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है जज्बातों को अंदाजों कि जरुरत सहारे देती है तरानों को अदाओं कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सपने देती है अफसानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल तलाश देती है दिशाओं को लहरों कि जरुरत होती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान सपने देती है आशाओं को आवाजों कि धून सरगम देती है कदमों को आशाओं कि पुकार इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को सपनों कि आस एहसास देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश सहारे देती है किनारों को लहरों कि जरुरत होती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है राहों को सपनों कि आस अरमान देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है राहों को सपनों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को लहरों कि जरुरत होती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान इशारे देती है अरमानों को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को रोशनी कि समझ परख देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार आवाज देती है उजालों को राहों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को लहरों कि जरुरत होती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान किनारे देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच सपने देती है अंदाजों को अफसानों कि रोशनी उम्मीदे देती है आवाजों को खयालों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सरगम देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को लहरों कि जरुरत होती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...