Sunday 15 March 2020

कविता ३३८३. हर सपने को आवाजों कि।

                                                                           हर सपने को आवाजों कि।
हर सपने को आवाजों कि सौगात तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ इशारे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है कोशिश को लम्हों कि पहचान परख देती है एहसासों को अंदाजों कि पहचान अदाएं देती है आवाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को अफसानों कि समझ आशाओं कि परख देती है।
हर सपने को आवाजों कि सरगम धून देती है कदमों को अफसानों कि सोच किनारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि आस अरमान देती है राहों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश दिशाएं देती है एहसासों को अंदाजों कि कोशिश आवाजों कि परख देती है।
हर सपने को आवाजों कि कोशिश आस देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश अदाएं देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सरगम देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग एहसासों कि परख देती है।
हर सपने को आवाजों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश नजारे देती है लहरों को अफसानों कि सोच अल्फाज देती है किनारों को अंदाजों कि समझ तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को अदाओं कि सौगात इशारे देती है कदमों को अफसानों कि सोच दास्तानों कि परख देती है।
हर सपने को आवाजों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान अदाएं देती है इशारों को कदमों कि आहट पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह पहचान के उजाले देती है अरमानों को खयालों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को बदलावों कि आस एहसासों कि परख देती है।
हर सपने को आवाजों कि समझ इरादे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट समझ देती है अरमानों को सपनों कि आस सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ लहरे देती है दिशाओं को आवाजों कि पहचान सपने देती है अफसानों को किनारों कि रोशनी इशारों के जज्बातों कि परख देती है।
हर सपने को आवाजों कि धून सरगम देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सरगम देती है दिशाओं के एहसास को बदलावों कि कोशिश किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि दिशाएं देती है किनारों को अंदाजों कि राह नजारे देती है कदमों को अरमानों कि मेहफिल सपने देती है राहों को लहरों कि उमंग अफसानों कि परख देती है।
हर सपने को आवाजों कि आस उम्मीदे देती है दिशाओं को इशारों कि अदाएं रोशनी देती है उजालों के आशाओं कि दास्तान तलाश देती है इरादों को नजारों कि पहचान लहरे देती है कदमों को आवाजों कि धून सरगम देती है जज्बातों को तरानों कि पुकार अहमियत देती है इशारों को जज्बातों कि सोच इशारों कि परख देती है।
हर सपने को आवाजों कि राह सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है कोशिश के एहसासों कि समझ आस देती है किनारों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अहमियत देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अफसानों कि परख देती है।
हर सपने को आवाजों कि पुकार आस देती है अरमानों को आशाओं कि मेहफिल समझ देती है रोशनी के राहों कि पहचान अदाएं देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है तरानों को कोशिश कि आस सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस किनारे देती है कदमों को आशाओं कि पहचान दास्तानों के अल्फाजों कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...