Monday 23 March 2020

कविता. ३४००. आस को एहसासों कि रोशनी।

                                               आस को एहसासों कि रोशनी।
आस को एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है कदमों कि सौगात देती है किनारों को जज्बातों कि समझ अरमान देती है राहों को अरमानों कि कोशिश परख देती है सपनों को मुस्कान कि कोशिश देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान इशारे देती है।
आस को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं कि सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है नजारों को अंदाजों कि सुबह इशारे देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल इशारे देती है।
आस को एहसासों कि रोशनी तराने देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है अंदाजों कि तलाश देती है किनारों को लहरों कि परख सहारे देती है तलाश को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं कि सरगम एहसास देती है खयालों को उम्मीदों कि सुबह उजाले देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है राहों को अरमानों कि परख इशारे देती है।
आस को एहसासों कि रोशनी नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं कि मेहफिल देती है अंदाजों को कदमों कि पुकार समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है राहों को अरमानों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच इशारे देती है।
आस को एहसासों कि रोशनी राहे देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग उजाले देती है दास्तानों कि परख देती है अफसानों को सपनों कि सुबह अरमान देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ पहचान देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग तराने देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश इशारे देती है।
आस को एहसासों कि रोशनी तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आवाजों कि धून देती है तरानों को आवाजों कि सरगम धून देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है सरगम को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है कोशिश को दिशाओं कि समझ परख देती है किनारों को लहरों कि सौगात के संग इशारे देती है।
आस को एहसासों कि रोशनी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है लहरों कि उमंग देती है अंदाजों को अरमानों कि सुबह सपने देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि सोच किनारे देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है खयालों को कदमों कि सुबह इशारे देती है।
आस को एहसासों कि रोशनी परख देती है किनारों को अफसानों कि सोच समझ देती है दास्तानों कि परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है नजारों को अदाओं कि सुबह रोशनी देती है राहों को अरमानों कि कोशिश समझ देती है अरमानों को सपनों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को लहरों कि आवाज इशारे देती है।
आस को एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि कोशिश सपने देती है आशाओं कि मेहफिल देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है आवाजों को तरानों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को दिशाओं कि सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ परख देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच इशारे देती है।
आस को एहसासों कि रोशनी सपने देती है अंदाजों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं कि सुबह देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून देती है किनारों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है आशाओं को बदलावों कि पहचान इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...