Friday 6 March 2020

कविता. ३३६६. हर पहचान संग मुस्कान।

                                                 हर पहचान संग मुस्कान।
हर पहचान संग मुस्कान नयी दिशाएं देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार आवाज देती है दास्तानों को पहचान कि तलाश देती है रोशनी को एहसासों कि लहर खयाल देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सुबह सपने देती है अरमानों को खयालों कि लहर देती है।
हर पहचान संग मुस्कान नयी सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सरगम देती है आशाओं को राहों कि समझ तराने देती है रोशनी को अल्फाजों कि समझ देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश परख देती है आवाजों को किनारों कि सोच नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर उजाले देती है उम्मीदों को खयालों कि लहर देती है।
हर पहचान संग मुस्कान नयी रोशनी देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को अफसानों कि सोच सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को तरानों कि सोच आस देती है दास्तानों को उम्मीदों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को सपनों कि समझ सरगम देती है एहसासों को खयालों कि लहर देती है।
हर पहचान संग मुस्कान नयी समझ देती है नजारों को अफसानों कि सोच सौगात देती है जज्बातों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है उजालों को दास्तानों कि परख राह देती है कदमों को आशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि समझ सहारे देती है एहसासों को अल्फाजों कि कोशिश इशारे देती है तरानों को खयालों कि लहर देती है।
हर पहचान संग मुस्कान नयी सरगम देती है दास्तानों को अरमानों कि कोशिश सहारे देती है राहों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है किनारों को अफसानों कि सोच समझ देती है नजारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को तरानों कि पुकार एहसास देती है कदमों को खयालों कि लहर देती है।
हर पहचान संग मुस्कान नयी राह देती है किनारों को जज्बातों कि समझ पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सपने देती है नजारों को अफसानों कि सोच परख देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश सहारे देती है आशाओं को अदाओं कि सरगम धून देती है कदमों को अंदाजों कि समझ परख देती है पुकार को खयालों कि लहर देती है।
हर पहचान संग मुस्कान नयी रोशनी देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच इशारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है तलाश को एहसासों कि सोच सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ जज्बात देती है अरमानों को दिशाओं कि सोच इशारे देती है आस को खयालों कि लहर देती है।
हर पहचान संग मुस्कान नयी समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तराने देती है अंदाजों को उजालों कि रोशनी इरादे देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान अदाएं देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है अरमानों को उम्मीदों कि सुबह इरादे देती है आवाजों को तरानों कि कोशिश परख देती है आवाज को खयालों कि लहर देती है।
हर पहचान संग मुस्कान नयी आवाज देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं को तरानों कि समझ अंदाज देती है आवाजों को पुकार कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच परख देती है अरमानों को राहों कि पहचान अदाएं देती है परख को खयालों कि लहर देती है।
हर पहचान संग मुस्कान नयी रोशनी देती है सपनों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है कोशिश को लम्हों कि सरगम धून देती है कदमों को अफसानों कि सोच इशारे देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है कदमों को अफसानों कि लहर दास्तान देती है अंदाजों को खयालों कि लहर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...