Sunday 22 March 2020

कविता. ३३९८. उजाले को पुकार कि सौगात।

                                               उजाले को पुकार कि सौगात।
उजाले को पुकार कि सौगात तलाश देती है कदमों को अफसानों कि समझ पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है कोशिश को लम्हों कि परख एहसास देती है खयालों को कोशिश कि सरगम तराने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग देती है।
उजाले को पुकार कि सौगात सहारे देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दास्तान देती है तरानों को आवाजों कि पुकार आवाज देती है अदाओं को लहरों कि पहचान नजारे देती है अंदाजों को आशाओं कि अहमियत कोशिश देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ पुकार देती है राहों को लहरों कि उमंग देती है।
उजाले को पुकार कि सौगात दास्तान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस परख देती है अंदाजों को लहरों कि अदाएं तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को नजारों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस किनारे देती है एहसासों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
उजाले को पुकार कि सौगात इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को तरानों कि पुकार सरगम देती है मुस्कान को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है अंदाजों को राहों कि कोशिश उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश सरगम देती है अदाओं को लहरों कि उमंग देती है।
उजाले को पुकार कि सौगात तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश सपने देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अंदाजों को अदाओं कि सरगम धून देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार आवाज देती है अफसानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग देती है।
उजाले को पुकार कि सौगात तलाश देती है इशारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को बदलावों कि आस परख देती है अरमानों को खयालों कि कोशिश परख देती है कदमों को लहरों कि उमंग देती है।
उजाले को पुकार कि सौगात समझ देती है अंदाजों को दिशाओं कि रोशनी तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह एहसास देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सरगम देती है अदाओं को किनारों कि लहर सौगात देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
उजाले को पुकार कि सौगात किनारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि कोशिश परख देती है खयालों को कदमों कि आहट आस देती है नजारों को जज्बातों कि समझ नजारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि आस कोशिश देती है राहों को लहरों कि उमंग देती है।
उजाले को पुकार कि सौगात अफसाने देती है अल्फाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को तरानों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है राहों को सपनों कि सुबह उजाले देती है आशाओं को अदाओं कि दिशाएं कोशिश देती है मुस्कान को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
उजाले को पुकार कि सौगात दास्तान देती है किनारों को अफसानों कि समझ इशारे देती है किनारों को अदाओं कि कोशिश पहचान देती है खयालों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सोच परख देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को लहरों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...