Thursday 5 March 2020

कविता. ३३६४. हर जज्बात संग खयालों कि।

                                             हर जज्बात संग खयालों कि।
हर जज्बात संग खयालों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि आस दिशाएं देती है जज्बातों को अरमानों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम कि सुबह देती है कदमों को अफसानों कि सरगम इशारे देती है आशाओं को किनारों कि पहचान खयाल देती है अंदाजों को राहों कि सोच देती है।
हर जज्बात संग खयालों कि कोशिश इरादे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है सपनों को मुस्कान कि उमंग राहे देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को किनारों कि सोच राहों कि परख देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को राहों कि सोच देती है।
हर जज्बात संग खयालों कि सरगम पुकार देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश आस देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है आवाजों को सपनों कि लहर किनारे देती है अदाओं को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है अंदाजों को तरानों कि परख सहारे देती है अफसानों को सपनों कि कोशिश परख देती है आशाओं को राहों कि सोच देती है।
हर जज्बात संग खयालों कि सुबह आस देती है तरानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है अरमानों को किनारों कि सुबह उम्मीदे देती है किनारों को जज्बातों कि सरगम धून देती है अंदाजों को राहों कि सोच देती है।
हर जज्बात संग खयालों कि समझ सुबह देती है उजालों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है कदमों को आशाओं कि सरगम सपने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि परख किनारे देती है दास्तानों को सपनों कि कोशिश पहचान देती है अदाओं को लहरों कि सुबह उजाले देती है तरानों को राहों कि सोच देती है।
हर जज्बात संग खयालों कि तलाश सरगम देती है उम्मीदों को सपनों कि आस अफसाने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख सुबह देती है किनारों को जज्बातों कि सुबह पहचान देती है तरानों को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है दिशाओं को राहों कि सोच देती है।
हर जज्बात संग खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सोच देती है दिशाओं को बदलावों कि परख कोशिश देती है अरमानों को तरानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है अंदाजों को लहरों कि कोशिश आस देती है तरानों को अंदाजों कि राह किनारे देती है नजारों को राहों कि सोच देती है।
हर जज्बात संग खयालों कि परख उजाले देती है रोशनी को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ परख देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है लहरों को राहों कि सोच देती है।
हर जज्बात संग खयालों कि समझ इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश राहे देती है आशाओं को अफसानों कि सुबह उजाले देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया कोशिश देती है इशारों को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश पुकार देती है अंदाजों को राहों कि सोच देती है।
हर जज्बात संग खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है अरमानों को सपनों कि कोशिश परख देती है अदाओं को लहरों कि कोशिश पहचान देती है कदमों को अफसानों कि उमंग इशारे देती है राहों को अरमानों कि सुबह एहसास देती है दिशाओं को सपनों को राहों कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...