Monday 16 March 2020

कविता. ३३८५. जज्बातों कि सोच उजाले को।

                                          जज्बातों कि सोच उजाले को।
जज्बातों कि सोच उजाले को रोशनी कि आहट देती है सपनों को आशाओं कि लहर पहचान देती है कदमों को अफसानों कि परख सहारे देती है अंदाजों कि कोशिश संग दास्तानों कि पुकार आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि आस इशारे देती है अरमानों को सपनों कि सुबह जज्बात देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है।
जज्बातों कि सोच उजाले को कोशिश कि लहर देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है नजारों को अंदाजों कि सौगात इशारे देती है दिशाओं कि सोच संग एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है आशाओं को खयालों कि समझ उमंग देती है किनारों को लहरों कि आवाज पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सोच पहचान देती है।
जज्बातों कि सोच उजाले को किनारे कि सौगात देती है राहों को अरमानों कि तलाश कोशिश देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम मुस्कान देती है कदमों कि आहट संग तरानों कि परख सुबह देती है दास्तानों को लहरों कि परख कोशिश देती है अंदाजों कि कोशिश कि पहचान अदाएं देती है एहसासों को जज्बातों कि तलाश पहचान देती है।
जज्बातों कि सोच उजाले को दास्तान कि पुकार देती है दिशाओं को अंदाजों कि लहर आस देती है खयालों को एहसासों कि रोशनी तराने देती है अफसानों कि सुबह संग सपनों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को तलाश कि उम्मीद उमंग देती है इशारों को एहसासों कि पुकार समझ देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल संग पहचान देती है।
जज्बातों कि सोच उजाले को राह कि सुबह देती है अरमानों को सपनों कि सोच परख देती है कोशिश को मुस्कान कि दुनिया समझ देती है दास्तानों कि समझ संग लहरों कि उमंग दिशाएं देती है आवाजों को पुकार कि समझ अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है कदमों को अफसानों के उम्मीदों कि कोशिश पहचान देती है।
जज्बातों कि सोच उजाले को पुकार कि सौगात देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दिशाओं को उम्मीदों कि रोशनी सुबह देती है खयालों को कोशिश संग इशारों कि आस सहारे देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार आवाज देती है इरादों को नजारों कि तलाश समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह पहचान देती है।
जज्बातों कि सोच उजाले को परख कि तलाश देती है इशारों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है कदमों को अफसाने संग तरानों कि सोच अल्फाज देती है एहसासों को लहरों कि उमंग तराने देती है अंदाजों को आवाजों कि धून पुकार देती है अरमानों को खयालों कि सरगम पहचान देती है।
जज्बातों कि सोच उजाले को किनारे कि समझ देती है तरानों को अरमानों कि सुबह उम्मीदे देती है अदाओं को अंदाजों कि लहर कोशिश देती है जज्बातों को एहसास संग कदमों कि आहट सरगम देती है राहों को अरमानों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को अल्फाजों कि कोशिश आस देती है एहसासों को रोशनी कि कोशिश पहचान देती है।
जज्बातों कि सोच उजाले को राह कि आवाज देती है खयालों को कोशिश कि परख समझ देती है कदमों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अंदाजों को नजारों संग मुस्कान कि दुनिया अफसाने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है कदमों कि आशाओं कि मेहफिल सपने देती है अंदाजों को नजारों कि सोच पहचान देती है।
जज्बातों कि सोच उजाले को पुकार कि सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को आशाओं कि मेहफिल परख देती है दिशाओं को बदलाव संग आस कि अहमियत परख देती है खयालों को कोशिश कि सोच एहसास देती है तरानों को पुकार कि सौगात इशारे देती है जज्बातों को अरमानों कि सुबह पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...