Tuesday 24 March 2020

कविता. ३४०२. कोशिश को लम्हों कि दुनिया।

                                        कोशिश को लम्हों कि दुनिया।
कोशिश को लम्हों कि दुनिया पहचान देती है दास्तानों कि परख के इशारों को जज्बातों कि दुनिया तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सुबह देती है लहरों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि दुनिया सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अरमान देती है।
कोशिश को लम्हों कि दुनिया परख देती है दिशाओं कि सुबह के उजालों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि सोच आस देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश पुकार देती है कदमों को अफसानों कि पहचान अरमान देती है।
कोशिश को लम्हों कि दुनिया किनारे देती है अंदाजों कि सोच के उम्मीदों को राहों कि सुबह एहसास देती है अदाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को दिशाओं कि सोच सहारे देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आशाओं कि दुनिया संग मेहफिल अदाएं देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग अरमान देती है।
कोशिश को लम्हों कि दुनिया तराने देती है जज्बातों कि सुबह के एहसासों को आशाओं कि समझ इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस दास्तान देती है अदाओं को कदमों कि आहट सुबह देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच अफसाने देती है दास्तानों को अरमानों कि पहचान अरमान देती है।
कोशिश को लम्हों कि दुनिया खयाल देती है उजालों कि रोशनी के दास्तानों को लहरों कि उम्मीद किनारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पहचान देती है किनारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस राह देती है अदाओं को लहरों कि उमंग एहसास देती है उजालों को आवाजों कि धून अरमान देती है।
कोशिश को लम्हों कि दुनिया आस देती है दास्तानों कि परख के धाराओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस एहसास देती है तरानों को आवाजों कि पुकार सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट संग सौगात देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग अरमान देती है।
कोशिश को लम्हों कि दुनिया नजारे देती है दिशाओं कि सुबह के रोशनी को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ परख देती है लहरों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है नजारों को लहरों कि तलाश इशारे देती है जज्बातों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है कदमों को अफसानों कि सोच अरमान देती है।
कोशिश को लम्हों कि दुनिया तलाश देती है आशाओं कि समझ के अफसाने को बदलावों कि आस समझ देती है अंदाजों को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच पहचान देती है किनारों को जज्बातों कि अहमियत अरमान देती है।
कोशिश को लम्हों कि दुनिया परख देती है खयालों कि परख के धाराओं को कदमों कि आहट सौगात देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है इशारों को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को लहरों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को दिशाओं कि पहचान नजारे देती है आशाओं को अदाओं कि पहचान अरमान देती है।
कोशिश को लम्हों कि दुनिया आस देती है अंदाजों कि सोच के किनारों को लहरों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस राह देती है खयालों को कोशिश कि लहर रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि आस अरमान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...